Saturday, Sep 26 2020 | Time 00:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


प्रकाश की परीक्षा,जोया की गली बॉय विशेष आकर्षण

पणजी 20 नबम्बर (वार्ता) यहां बुधवार से शुरू हुए 50वें अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म समारोह में भारतीय पैनोरमा में 26 फिल्में दिखाई जा रही हैं जिनमे हिंदी की छह फिल्में हैं जो नए विषयों के कारण चर्चा में हैं।
भारतीय पैनोरमा का उद्घाटन गुजराती फ़िल्म हेल्लरो से होगा। यह अभीषेक शाह की फ़िल्म है जो स्त्री मुक्ति की कहानी है। इनमें आदित्य धर की ‘उरी सर्जिकल स्ट्राइक’, प्रकाश झा की ‘परीक्षा’ और प्रसिद्ध गीतकार जावेद अख्तर की बेटी जोया अख्तर की ‘गली बॉय’ तथा विकास बहल की ‘सुपर 30’ विशेष आकर्षण हैं। इसके अलावा अमित शर्मा की ‘बधाई हो’ एवं संजय पुराण सिंह चौहान की ‘बहत्तर हूरें’ भी दिखाई जा रही हैं।
भारतीय पैनोरमा में मराठी की चार मलयालम की तीन, बंगला की दो, तमिल की दो, कन्नड़ और गुजराती के अलावा इरुला, पनिया तथा खासी भाषा की एक एक फ़िल्म दिखाई जा रही है। ‘परीक्षा’ एक गरीब रिक्शेवाला बुच्ची की कहानी है जो अमीर बच्चों को रोज निजी स्कूल में पढ़ने के लिए ले जाता है पर वह अपने बच्चे को पढ़ा नही पता। यह एक मार्मिक एवं संवेदनशील फ़िल्म है जो शिक्षा व्यवस्था पर करारा प्रहार करती है।
‘गली बॉय’ एक मुस्लिम लड़के मुराद की कहानी जो मुम्बई की बस्ती में रहता है और ड्राइवर का बेटा है। वह प्रसिद्ध रैपर गायक बनना चाहता है और जमीन से ऊपर उठकर संघर्ष के जरिये अपने सपने को पूरा करता है। ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ से चर्चित जोया की यह फ़िल्म उम्मीद जगाती है।
सुभाष बोस के सच्चे अनुयायी 94 वर्षीय नेताजी गोपालकृष्णन पर बनी फिल्म ‘नेताजी’ भी चर्चा में है। इसके निर्देशक मलयालम के युवा निर्देशक विजीस मनी हैं। ‘सुपर 30’ सुप्रसिद्ध गणितज्ञ आनंद कुमार और उनके कोचिंग पर आधारित है जहां गरीब पर प्रतिभाशाली बच्चे आई आई टी क्रैक करते हैं। इस फ़िल्म के निर्देशक विकास बहल है।
अरविंद.संजय
वार्ता
More News
महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने बिहार के पूर्व डीजीपी पर साधा निशाना

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने बिहार के पूर्व डीजीपी पर साधा निशाना

25 Sep 2020 | 5:23 PM

नागपुर 25 सितम्बर (वार्ता) महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शुक्रवार को कहा कि बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडे बिहार के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रहे लेकिन उनके बोल ऐसे थे जैसे वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता हैं।

see more..
अजीत पवार ने विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर  फार्मासिस्टों को दी बधाई

अजीत पवार ने विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर फार्मासिस्टों को दी बधाई

25 Sep 2020 | 5:09 PM

औरंगाबाद, 25 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर शुक्रवार को फार्मासिस्टों को बधाई दी है।

see more..
शाैविक, सावंत का बयान दर्ज करने की एनसीबी को मिली अनुमति

शाैविक, सावंत का बयान दर्ज करने की एनसीबी को मिली अनुमति

24 Sep 2020 | 11:05 PM

मुम्बई, 24 सितम्बर (वार्ता) मुम्बई में एनडीपीएस की विशेष अदालत ने गुरुवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को सुशांत सिंह राजपूत के निजी स्टाफ दिपेश सावंत और शाैविक चक्रवर्ती का बयान रिकाॅर्ड करने की अनुमति दे दी।

see more..
पूर्वोत्तर के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश और गरज के छींटे पड़ने के आसार

पूर्वोत्तर के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश और गरज के छींटे पड़ने के आसार

24 Sep 2020 | 10:41 PM

पुणे ,24 सितंबर (वार्ता) पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश, झारखंड, दक्षिण गुजरात क्षेत्र और कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर बहुत तेज बारिश होने के आसार है।

see more..
image