Friday, Aug 14 2020 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीसरे खाड़ी देश के साथ शांति समझौता करने से गर्व महसूस हो रहा है: नेतन्याहु
  • लेबनान में कोरोना के मामले बढ़कर 7711 पहुंचे
  • अफगानिस्तान में कोरोना के 86 नए मामले सामने आए
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पचासवें अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म समारोह का रंगारंग एवं संगीतमय शुभारंभ

पणजी, 20 नवम्बर (वार्ता) पूर्व रक्षा मंत्री एवं गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की स्मृति में बनी फिल्म और थीम सांग जॉय ऑफ सिनेमा की प्रस्तुति के साथ ही देश-विदेश के फिल्मी सितारों के रंगारंग मेले ‘50वें अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म समारोह’ का बुधवार को भव्य एवं गरिमापूर्ण शुभारंभ हुआ।
श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो, आयुष मंत्री श्रीपद नायक, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, महानायक अमिताभ बच्चन और सुपर स्टार रजनीकांत, प्रसिद्ध फ़िल्म निर्माता और भारतीय पैनोरमा की जूरी के अध्यक्ष प्रियदर्शन, सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे, प्रसार भारती के अध्यक्ष ए. सूर्य प्रकाश फ़िल्म समारोह के निदेशक चैतन्य प्रसाद आदि ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का औपचारिक उद्घाटन किया।
समारोह में दक्षिण भारत के सुपर स्टार रजनीकांत को आइकन गोल्डन जुबली अवार्ड दिया गया। बिग बी अमिताभ ने रजनीकांत को यह अवार्ड दिया और गले लगाकर बधाई दी। रजनीकांत ने इस मौके पर अमिताभ को अपना प्रेरणा स्रोत बताया। समारोह में फ्रांस की विश्व प्रसिद्ध अभिनेत्री इसाबेल हुपर्ट को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया। समारोह के अंत में श्री जावेडकर ने श्री बच्चन को भी सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने 50 वें फ़िल्म समारोह पर एक विशेष डाक टिकट जारी किया। मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन और सुपर स्टार रजनीकांत की मौजूदगी ने इस समारोह को चार चांद लगा दिए। स्टेडियम में बैठे हज़ारों दर्शकों ने जोरदार तालियों से इन सुपरस्टार अभिनेताओं का स्वागत किया।
मुख्यमंत्री सावंत ने स्वागत भाषण दिया। फिर शंकर महादेवन तथा लुइस बैंक की टीम ने शानदार संगीत कार्यक्रम पेश किया जिस से दर्शक झूम उठे। मंच पर एलईडी लाइट से मयूर पंख का मनमोहक दृश्य पेश किया गया था जो फ़िल्म समारोह का ‘लोगो’ है।
अरविंद.श्रवण
वार्ता
More News
महाराष्ट्र में कोरोना के 11,813 नये मामले, 9,115 मरीज हुए स्वस्थ

महाराष्ट्र में कोरोना के 11,813 नये मामले, 9,115 मरीज हुए स्वस्थ

13 Aug 2020 | 9:21 PM

मुंबई, 13 अगस्त (वार्ता)देश में कोरोना महामारी से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान 11,813 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या गुरुवार रात बढ़कर 5.60 लाख के पार पहुंच गयी लेकिन राहत की बात यह है कि इस दौरान 9,115 मरीजों के स्वस्थ होने से संक्रमण से मुक्ति पाने वालों की संख्या भी 3.90 लाख से अधिक हो गयी।

see more..
image