Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:57 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राकांपा में हूं और रहूंगा : अजित पवार

मुंबई ,27 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ नाटकीय ढंग से गठबंधन कर महाराष्ट्र में अल्पवधि की सरकार बनाने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार ने कहा है कि वह राकांपा में ही रहेंगे और इसे लेकर कोई दुविधा नहीं है।
श्री पवार ने बुधवार को यहां विधायक पद की शपथ लेने के बाद पत्रकारों से कहा कि वह राकांपा में ही हैं और इसे लेकर किसी प्रकार की कोई दुविधा नहीं है।
उन्होंने कहा, “ मुझे अभी कुछ नहीं कहना है, मैं उचित समय आने पर ही कुछ कहूंगा। मैं इससे पहले भी कह चुका हूं कि मैं राकांपा में ही हूं और राकांपा में ही रहूंगा। इसको लेकर किसी प्रकार की कोई दुविधा नहीं है।”
गौरतलब है कि अजित पवार ने अपनी पार्टी और परिवार को चौंकाते हुए भाजपा से हाथ मिलाकर शनिवार को मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनाई थी, जिसमें वह उपमुख्यमंत्री बने थे।
इसके बाद उन्हें उसी दिन राकांपा ने अपने विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया था, हालांकि वह पार्टी के सदस्य बने हुए हैं।
उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को अपने एक आदेश में मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को बुधवार शाम पांच बजे से पहले बहुमत साबित करने का आदेश दिया था लेकिन उससे एक दिन पहले ही लगातार बहुमत का दावा कर रहे श्री पवार ने अपना इस्तीफा दे दिया जिसके बाद श्री फडणवीस ने भी इस्तीफा दे दिया और सरकार गिर गयी।
रवि जितेन्द्र
वार्ता
image