Wednesday, Sep 23 2020 | Time 06:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फिलिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 46,614 पर पहुंची
  • लेबनान में कोरोना के मामलों में वृद्धि
  • महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 18 हजार से अधिक नए मामले
  • संजीव कुमार सिंघल को मिला बिहार के डीजीपी का प्रभार
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मोदी, उद्धव भाई-भाई: शिवसेना

मुम्बई, 29 नवंबर (वार्ता) शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ रास्ते जुदा हो जाने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दो ‘भाइयों’ जैसे हैं।
शिवसेना के मुखपत्र सामना के शुक्रवार के संपादकीय में कहा गया है, “ शिव सेना और भाजपा के महाराष्ट्र की राजनीति में रास्ते अलग-अलग हो गये हैं लेकिन मोदी-ठाकरे के रिश्ते ‘भाइयों’ जैसे हैं। प्रधानमंत्री की यह जिम्मेदारी है वह अपने छोटे भाई जो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं, के साथ सामंजस्य बैठायें।”
संपादकीय में कहा गया है कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, वह किसी एक दल के नहीं हैं। यह सिद्धांत यदि माना जाता है तो भिन्न-भिन्न विचारधारायें होने के बावजूद राज्य सरकार को कोई चिंता नहीं होनी चाहिए। ”
संपादकीय में जनता की भावनाओं की कद्र करने का आग्रह करते हुए कहा गया है कि इसी के चलते यहां राज्य सरकार का गठन किया गया है और केन्द्र से नयी सरकार को किसी भी तरीके अस्थिर न किया जाना सुनिश्चित करने की अपील की गयी है।
इसमें श्री उद्धव ठाकरे नीत महा विकास अघाडी सरकार के समक्ष खड़ी चुनौतियों का जिक्र करते हुए कहा गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस तो गये लेकिन वह राज्य को करीब पांच लाख करोड़ रुपये के भारी कर्ज तले दबा कर गये हैं।
संपादकीय में राज्य की संकटपूर्ण स्थिति की ओर इंगित करते हुए कहा गया है कि नयी सरकार को जन हित के अपने उद्देश्य को हासिल करने के लिए सतर्क होकर चलना होगा। राष्ट्रीय खजाने में सर्वाधिक योगदान मुंबई का होता है, यहां अन्य शहरों की तुलना में सबसे अधिक लोगों काे रोजगार मिलता है जिनमें पूरे देश के लोग शामिल हैं।
संपादकीय में कहा गया है कि कई पीढ़ियों से महाराष्ट्र के सैनिक देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देते आये हैं।
इसी के साथ इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि राज्य के साथ अब और अन्याय न हो और ‘दिल्ली दरबार’ की कतार में महाराष्ट्र की स्थिति चौथे-पांचवें नंबर की न हो और राज्य का दर्जा समानता का रहे।
संपादकीय में केन्द्र को सतर्क देते हुए कहा गया है, “ सेना का भगवा ध्वज मंत्रालय और विधान भवन की चोटी पर लहराने लगा है। बदले की भावना अब न रखिए, यह आपको भी नुकसान पहुंचायेगी। सुराज्य का पर्व अभी-अभी शुरू हुआ है? क्या देख रहे हैं आप, राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करें।
गौरतलब है कि भाजपा और शिव सेना मिलकर विधानसभा चुनाव लड़े थे लेकिन नतीजे आने के बाद ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनने को लेकर दोनों दलों के बीच रिश्तों में खटास आ गयी थी। इसके बाद शिव सेना ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ मिलकर गुरुवार को राज्य में सरकार बना ली है।
श्रवण.मिश्रा
वार्ता
More News
महाराष्ट्र में और 263 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में

महाराष्ट्र में और 263 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में

22 Sep 2020 | 8:00 PM

मुंबई, 22 सितंबर (वार्ता) देश में वैश्विक महामारी कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना वायरस राज्य के पुलिस बल के लिए दिनोंदिन घातक सिद्ध हो रहा है और पिछले 24 घंटों में बल पर इसका कहर बरपा जिसमें 263 कर्मी इसकी चपेट में आए जबकि सात की इसने जान ले ली।

see more..
ड्रग्स मामले में टॉप बॉलीवुड कलाकारों के खिलाफ एनसीबी की जांच शून्य पर

ड्रग्स मामले में टॉप बॉलीवुड कलाकारों के खिलाफ एनसीबी की जांच शून्य पर

22 Sep 2020 | 5:28 PM

मुंबई 22 सितम्बर (वार्ता) मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स रैकेट के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कई नामी फिल्म कलाकारों और उनके प्रचार प्रबंधकों की संलिप्तता की जांच की दिशा में नारकोटिक्स् कंट्रोल ब्यूरो(एनसीबी) अभी शून्य की स्थिति में है।

see more..
अजीत ने आशालता वाबगांवकर के निधन पर जताया शोक

अजीत ने आशालता वाबगांवकर के निधन पर जताया शोक

22 Sep 2020 | 4:43 PM

औरंगाबाद/ मुंबई, 22 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने मशहूर अभिनेत्री आशालता वाबगांवकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

see more..
रिया, शौविक की न्यायिक हिरासत की अवधि छह अक्टूबर तक बढ़ी

रिया, शौविक की न्यायिक हिरासत की अवधि छह अक्टूबर तक बढ़ी

22 Sep 2020 | 4:35 PM

मुंबई 22 सितम्बर (वार्ता) नारकोटिक्स ड्रग्स साइकोट्रापिक सब्सटेन्स(एनडीपीसी) की विशेष अदालत ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत की अवधि मंगलवार को आगामी छह अक्टूबर तक बढ़ा दी।

see more..
image