Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:13 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बड़ी संख्या में लोग पसंद करने लगे हैं बाहर से खाना मंगवाना

मुंबई, 05 दिसंबर (वार्ता) भारत में दिन पर दिन बदलते प्रचलनों के बीच एक नया शोध सामने आया है जिसमें करीब 48 प्रतिशत भारतीय बाहर से घर पर खाना मंगवाना पसंद कर रहे हैं जबकि बाहर जाकर खाना 34 प्रतिशत भारतीयों की पसंद है।
ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली दिग्गज कंपनी उबर ईट्स की शोध रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑनलाइन आर्डर करना भी एक नया तरीका बन रहा है। कंपनी के शोध के अनुसार 36 प्रतिशत जीवन साथी घर पर ही खाना मंगवाना पसंद कर रहे हैं।
संस्था ने दरअसल ‘फूड मूड्स ऑफ इंडिया’ रिसर्च रिपोर्ट प्रस्तुत की जिसमें भारतीय घर से बाहर जाकर क्या खाता है, के बजाए इस पर शोध किया गया है कि भारतीय घर से बाहर जाकर क्यों खाता है।
रिपोर्ट के अनुसार 48 प्रतिशत भारतीय बाहर से घर पर मंगवाना इसलिए पसंद कर रहे हैं क्योंकि इससे न केवल सुविधा होती है बल्कि उनकी दिनचर्या में परिवर्तन भी आता है।
इसके अलावा ऑनलाइन फूड डिलीवरी द्वारा रेस्टोरेंट पार्टनर्स के साथ ज्यादा सुगम, स्मार्ट एवं विकसित फूड अनुभव प्रदान करने के आकर्षक अवसर उपभोक्ताओं को आकर्षित करते हैं जो कि मुख्य कारणों में से एक है।
इसके अलावा लोगों का यह भी मानना है कि ऑनलाइन आर्डर करना ज्यादा किफायती है तथा 43 प्रतिशत लोगों का कहना है कि फूड आर्डर करना रसोइया बुलवाने से ज्यादा किफायती है।
जतिन.श्रवण
वार्ता
More News
आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

16 Apr 2024 | 7:20 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने शहर पुलिस के साइबर सेल में कांग्रेस के एक फर्जी वीडियो संदेश के बारे में शिकायत दर्ज कराई है। वीडियों में अभिनेता लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को वोट देने का आग्रह करते नजर आ रहे हैं।

see more..
image