Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:11 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


दिलकश अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाया दीया मिर्जा ने

..जन्मदिन 09 दिसंबर के अवसर पर ...
मुबंई 08 दिसंबर(वार्ता) बॉलीवुड में दीया मिर्जा को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाया है।
वर्ष 1981 09 दिसंबर को आन्ध्र प्रदेश के हैदराबाद में जन्मी दीया मिर्जा ने अपने करियर की शुरूआत टीवी पर विज्ञापन फिल्मों से की। वर्ष 2000 में दीया मिर्जा ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जिसमें वह दूसरे स्थान पर रही। इसके बाद दीया मिर्जा को मिस एशिया पेसेफिक प्रतियोगिता के लिये भेजा गया जिसमें वह प्रथम चुनी गयी।
बतौर अभिनेत्री दीया मिर्जा ने बॉलीवुड में अपनी शुरूआत वर्ष 2001 में प्रदर्शित फिल्म रहना है तेरे दिल में से की। इस फिल्म में दीया मिर्जा ने सैफ अली खान और आर.माधवन के साथ काम किया हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर सफल नही रही। इसी वर्ष दीया की एक और फिल्म दीवानपन प्रदर्शित हुयी लेकिन दर्शकों को दीवाना नही बना सकी।
वर्ष 2002 में दीया मिर्जा को सलमान खान के साथ तुमको न भूल पायेंगे के साथ काम करने का अवसर मिला। पंकज पराशर के निर्देशन में बनी यह फिल्म भी दुर्भाग्य से कामयाब नही हो सकी। वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म
तुमसा नही देखा दीया मिर्जा के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुयी। अनुराग बासु के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीया मिर्जा और इमरान हाशमी की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया।
प्रेम,जतिन
जारी वार्ता
image