Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:55 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बंगाल, सिक्किम में रात का तापमान सामान्य से कम

पुणे 08 दिसम्बर (वार्ता) उप हिमालीय पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से कम रहा। जबकि असम, मेघालय, जम्मू-कश्मीर,पूर्वी राजस्थान, सौराष्ठ, कच्छ और विदर्भ के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से कम रहा।
गांगेय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों तथा असम और मेघालय के शेष हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अधिक था।
झारखंड, मध्यप्रदेश, गुजरात, कोंकण और गोवा, मराठवाडा, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्रप्रदेश, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल, ओडिशा, मध्य महाराष्ट्र और तमिलनाडु के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से अधिक रहा।
सबसे कम न्यूनतम तापमान राजस्थान के सीकर में 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।.
रायलसीमा और तमिलनाडु में कुछ स्थानों ,तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में विभिन्न स्थानों पर बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं। गुजरात, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में मौसम शुष्क रहने के असार है।
जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा और मेघालय में विभिन्न स्थानों पर घना कोहरा छाये रहने के आसार हैं।
दक्षिण पूर्व ,दक्षिण-पश्चिम और मध्य अरब सागर से सटे दक्षिण-पश्चिम में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान है। श्रीलंका तट से बंगाल की खाड़ी तक 35 से 45 किलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने के अासार हैं।
मौसम खराब होने के कारण मछुआरों को इन क्षेत्रों में नहीं जाने की सलाह दी गयी है।
राम अाशा
जारी वार्ता
image