Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में मंत्रियों को विभाग आवंटित

मुंबई, 12 दिसंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को अपने कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का आवंटन किया।
महाराष्ट्र विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 16 दिसंबर से शुरू होगा। रिपोर्ट के अनुसार महा विकास अगाड़ी के भागीदार शिवसेना के एकनाथ शिंदे गृह मंत्री के साथ ही शहरी विकास, वन और पर्यावरण, जल आपूर्ति, संसदीय मामले का विभाग संभालेंगे।
शिव सेना के सुभाष देसाई उद्योग, उच्च और तकनीकी शिक्षा, खेल और युवा कल्याण, कृषि, परिवहन, रोजगार गारंटी आदि का प्रबंधन संभालेंगे।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के छगन भुजबल को ग्रामीण विकास, जल संसाधन, सामाजिक न्याय, खाद्य एवं औषधियां और अन्य जिम्मेदारियां दी गई हैं।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के जयंत पाटिल वित्त मंत्री, आवास, सार्वजनिक स्वास्थ्य, श्रम, अल्पसंख्यक विकास का काम देखेंगे। कांग्रेस के विजय उर्फ ​​बालासाहेब थोराट राजस्व मंत्री, बिजली, चिकित्सा शिक्षा, स्कूल शिक्षा,पशुपालन, दूध और मत्स्य पालन का विभाग देखेंगे।
उनके सहयोगी नितिन राउत सार्वजनिक निर्माण विभाग, आदिवासी कल्याण, महिला और बाल विकास, वस्त्र, राहत और पुनर्वास और सभी पिछड़े वर्ग विभाग का काम संभालेंगे।
श्री उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को महा विकास अघाड़ी के छह सदस्यीय टीम के साथ शपथ ली थी लेकिन मंत्रियों के विभागों को वितरित नहीं किया गया था। मुख्यमंत्री ने अन्य सभी विभागों को स्वयं अपने पास रखा है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image