Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:08 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शरद पवार ने औरंगाबाद में एमजीएम के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लिया

औरंगाबाद, महाराष्ट्र, 20 दिसंबर (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार यहां महात्मा गांधी मिशन (एमजीएम) के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शुक्रवार को शामिल हुए और एमजीएम डीम्ड विश्वविद्यालय के 75 वर्षीय कुलपति अंकुशराव कदम को सम्मानित किया।
पूर्व शिवसेना सांसद चंद्रकांत खैरे, महापौर नंदकुमार घोडले, सुरजीत सिंह खुंगेर, सतीश चव्हाण और राजेश टोपे सहित प्रमुख राजनीतिक हस्तियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री श्री पवार ने शहर के सिडको इलाके में प्रियदर्शनी उद्यान में दिवंगत शिव सेना संस्थापक बाल ठाकरे की प्रतिमा स्थापित करने के लिए पेड़ों को काटने पर चिंता व्यक्त की।
अनुभवी राजनीतिज्ञ ने सुझाव दिया कि मूर्ति स्थापित करने का काम वर्तमान में औरंगाबाद नगर निगम की ओर से किया जाता है, जिसे एमजीएम द्वारा किया जाना चाहिए। उन्होंने तर्क दिया कि एमजीएम अपने चारों ओर हरियाली को देखते हुए प्रस्तावित स्मारक का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि एमजीएम ऐसी जगह प्रतिमा स्थापित करेगा जो औरंगाबाद के लिए एक शानदार स्थल होगा।
महाराष्ट्र के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और राकांपा विधायक दिलीप वलसे पाटिल की अध्यक्षता में इस कार्यक्रम में श्री कदम के जीवन पर आधारित पुस्तक 'शिल्पकार' का विमोचन हुआ।
एमजीएम के कार्यों की सराहना करते हुए श्री पवार ने कहा कि श्री कदम ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में सेवाओं को मजबूत करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image