Friday, Mar 29 2024 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पश्चिम बंगाल में रात का तापमान काफी नीचे रहा

पुणे, 21 दिसंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके में रात का तापमान सामान्य से बहुत नीचे रहा जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाकों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा।
मध्य महाराष्ट्र, असम, मेघालय, उत्तर प्रदेश, गुजरात, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा,तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और मराठवाड़ा के अलग-अलग हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
बहराइच (पूर्वी उत्तर प्रदेश) में सबसे कम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों में बहुत घना कोहरा तथा उत्तर प्रदेश, बिहार, त्रिपुरा और असम और मेघालय में अलग-थलग स्थानों में घना कोहरा छाया रहा।
आगरा (हवाई अड्डा) और ग्वालियर (हवाई अड्डा) 0 मीटर, अमृतसर, पटियाला, गंगानगर और करनाल में 25 मीटर, चंडीगढ़, अंबाला, पंतनगर, अलीगढ़, ग्वालियर शहर, हरदोई, लखनऊ, दिल्ली (पालम और सफदरजंग), वाराणसी, पूर्णिया और अगरतला मे 50 मीटर और कार निकोबार में 100 और पटना में 150 मीटर की दृश्यता आज सुबह 08़ 30 बजे दर्ज की गयी।
झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके और ओडिशा में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति रही।
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, जम्मू-कश्मीर में दिन में कहीं कहीं ठंड और कहीं-कहीं बहुत अधिक ठंड रही।
इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड और राजस्थान के उत्तरी हिस्सों और मध्य प्रदेश में अलग-थलग स्थानों पर दिन ठंडा रहा। पूर्वोत्तर मानसून तटीय आंध्र प्रदेश में कमजोर रहा।
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली,उत्तर प्रदेश और बिहार में अलग-थलग स्थानों में ठंड से अत्यधिक ठंड पड़ने का अनुमान है। पश्चिम राजस्थान, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों में दिन में ठंड पड़ने का अनुमान है।
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में दूरदराज के स्थानों में घना से अति घना कोहरा छा सकता है।
राजस्थान, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश, दक्षिण असम, मेघालय और त्रिपुरा में सुबह के समय घने कोहरे के आसार हैं।
दक्षिण तमिलनाडु में दूरदराज के स्थानों पर भारी वर्षा तथा तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान बारिश हो सकती है।
पिछले 24 घंटे के दौरान लक्षद्वीप के कई स्थानों में तथा जम्मू-कश्मीर और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ स्थानों पर, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक और केरल में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े। असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा और आंतरिक कर्नाटक में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image