Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सक्षम समाज के लिए कर्तव्यों का कुशलता से निर्वहण करें : उद्धव

नासिक, 30 दिसंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिव सेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि हमें एक सक्षम समाज बनाने के लिए अपना कर्तव्य कुशलता से निभाना चाहिए।
श्री ठाकरे ने सोमवार को यहां महाराष्ट्र पुलिस अकादमी (एमपीए) की 117वीं पासिंग आउट परेड के दौरान समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने ने कहा कि प्रशिक्षण के बाद, हर पुलिस उप निरीक्षक चुनौतियों को स्वीकार करने और उसका सामना करने के लिए तैयार है। उनके वरिष्ठ अधिकारियों और पूर्व अधिकारियों ने पुलिस अधिकारी की वर्दी के साथ कर्तव्यों को पूरा करने में अपना उचित प्रदर्शन करके पुलिस बल को सम्मानित किया है।
उन्होंने कहा कि वर्दी के अंदर आदमी को मजबूत करने के लिए पुलिस का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य मजबूत और स्वस्थ होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिए आवश्यक सभी सहायता प्रदान करेगी। इसी प्रकार, महाराष्ट्र पुलिस बल को सक्षम बनाने के लिए सरकार आधुनिक तकनीक, वाहन, प्रशिक्षण जैसी सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास करेगी।
श्री ठाकरे ने कहा कि अगले वर्ष से मनाची रिवॉल्वर (रिवॉल्वर का सम्मान) के साथ-साथ स्वोर्ड ऑफ ऑनर को अगले साल से इनाम के रूप में दिया जाएगा, ताकि संगठन को अपराध, नक्सलवाद और साइबर अपराध की चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित किया जा सके।
इससे पहले, 192 महिलाओं सहित 689 प्रशिक्षु अधिकारियों के लिए प्रभावशाली पासिंग परेड आज एमपीए ग्राउंड में आयोजित की गई। संतोष काम्टे को श्रेष्ठ प्रशिक्षक ('स्वॉर्ड ऑफ ऑनर') और सिल्वर बैटन के साथ श्रेष्ठ कैडेट इंडोर स्टडीज सम्मान से सम्मानित किया गया। अहिल्याबाई होल्कर कप श्रेष्ठ ऑल राउंड महिला कैडेट विजया पवार को दूसरी श्रेष्ठ प्रशिक्षक, खुले में खेल के लिए (गोल्ड कप) सागर सेबल को श्रेष्ठ कैडेट के लिए सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर गृह मंत्री एकनाथ शिंदे, पुलिस महानिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल, महाराष्ट्र पुलिस के निदेशक अश्विनी दोरजे आदि भी उपस्थित थे।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image