Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:42 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कांग्रेस,विपक्ष सीएए पर गलतफहमी पैदा कर रहा : आठवले

कोल्हापुर 30 दिसंबर (वार्ता) केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने सोमवार को कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर नागरिकता सशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ गलत फहमी पैदा करने के लिए जमकर निशाना साधा।
महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में आठवीं अखिल भारतीय मराठी संत साहित्य सम्मेलन के आयोजन में भाग लेने आये श्री आठवले ने संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की सीएए के मामले में कड़ी आलोचना की।
उन्होंने कहा कि 1971 के बाद भारत आए लोगों को नागरिकता देकर केंद्र सरकार ने सीएए के साथ न्याय किया है। उन्होंने दावा किया कि मुस्लिम समुदाय सीएए के खिलाफ नहीं है, लेकिन कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल गलतफहमी पैदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या विवाद और जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति के मुद्दों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हल किया गया है। उन्होंने पुष्टि की कि मुस्लिम समुदाय ने उपर्युक्त मुद्दों पर फैसलों का विरोध नहीं किया लेकिन सीएए और प्रस्तावित एनआरसी के खिलाफ विपक्षी दलों उन्हें गुमराह किया।
सीएए पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की चुप्पी की भी उन्होंने आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता नेता संजय राउत ने कहा कि बांग्लादेशियों को राज्य से बाहर निकाल दिया जाना चाहिए। लेकिन अगर श्री ठाकरे ने अपना रुख बदल दिया है, तो मैं उन्हें सलाम करूंगा।
उन्होंने आरोप लगाया कि मुट्ठी भर मुस्लिम युवक सीएए का विरोध करते हुए समुदाय को नुकसान पहुंचा रहे हैं, उन्होंने अल्पसंख्यकों से शांत रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि श्री उद्धव ठाकरे ने किसानों से वादा किया था कि उनका पूरा कर्ज माफ किया जायेगा उस वादे को अब उन्हें पूरा करना चाहिए लेकिन उन्होंने सिर्फ दो लाख रुपये तक का कर्ज माफी की घोषणा की। उन्होंने किसानों के साथ ही पिछड़े वर्ग के ऋणों को भी माफ करने की मांग की।
श्री आठवले ने कहा कि यदि हमारी मांग नहीं पूरी हुई तो हमारी पार्टी के कार्यकर्ता हर जिला के जिलाधिकारी कार्यालय के सामने 10 जनवरी से धरना प्रदर्शन शुरू करेंगे।
उन्होंने श्री मोहन भागवत के भारत एक हिंदू राष्ट्र के कथित बयान के साथ अपनी असहमति दर्ज करते हुए कहा कि “हम सभी एक हैं और एकजुट हैं।”
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image