Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:10 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उत्तर प्रदेश के बहराइच में पारा 0़ 2 तक पहुंचा

पुणे, 31 दिसंबर (वार्ता) तटीय आंध्र ,विदर्भ और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तथा मध्य प्रदेश, कर्नाटक और मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में, रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा जबकि तेलंगाना के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा।
असम, मेघालय , हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा। पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, झारखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ के शेष हिस्सों में तापमान सामानय से अत्यधिक नीचे रहा।
पूर्वी उत्तर प्रदेश के बहराइच में सबसे कम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के स्थानों में तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, मध्य प्रदेश और राजस्थान कुछ हिस्सों में दिन में सामान्य से अत्यधिक ठंड पड़ने का अनुमान है। इसी प्रकार बिहार के कई हिस्सों में दिन में ठंड तथा कुछ हिस्सों में भीषण ठंड रहने के आसार हैं।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में ठंडी के साथ ही शीत लहर चलने का अनुमान है। पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहा।
अगले 24 घंटों के दौरान, मध्य प्रदेश और विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। पूर्वोत्तर मानसून तटीय कर्नाटक मे कमजोर रहा। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई स्थानों में तथा उत्तर मध्य प्रदेश में अलग-अलग
स्थानों पर गंभीर शीत लहर का प्रभाव रहा।
पंजाब, ओडिशा, उत्तर राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ, बिहार और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सो मे शीत लहर का प्रभाव रहा। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार के अधिकतर स्थानों में तथा जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, राजस्थान,मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्से, झारखंड और पश्चिम बंगाल में अलग अलग स्थानों में दिन में अत्यधिक ठंड रहा।
पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-थलग स्थानों में अत्यधिक घना कोहरा छाया रहा। बिहार के कई हिस्सों में घना तथा राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों में मध्यम कोहरे का प्रभाव रहा।
मंगलवार को सुबह 08़ 30 बजे बहराइच, गोरखपुर , लखनऊ, कानपुर, टीकमगढ़ में 25 मीटर, जम्मू, बीकानेर, अजमेर, हरदोई, सुल्तानपुर, वाराणसी, पटना, गया और पूर्णिया में 50 मीटर तथा चुरू, फुर्सतगंज, फतेहपुर, चुरक, दमोह, उमरिया शहरों में 200 मीटर की दृश्यता दर्ज की गयी।
पिछले 24 घंटे के दौरान लक्षद्वीप के कई स्थानों पर तथा विदर्भ, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, केरल और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के अलग अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तटीय दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी, रवि
जारी वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image