Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सौराष्ट्र और कच्छ में रात का पारा नीचे रहा

पुणे, 04 जनवरी (वार्ता) गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा जबकि हिमाचल प्रदेश, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में तथा सौराष्ट्र और कच्छ के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
पश्चिमी मध्य प्रदेश में दिन में सामान्य ठंडी रही।
असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, बिहार, पूर्वी मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा।
पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों तथा असम, मेघालय, बिहार, पूर्व मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा के शेष हिस्सो में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों मे तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
हिसार (हरियाणा) में सबसे कम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
पश्चिम मध्य प्रदेश में दूरदराज के स्थानों पर अत्यधिक घना कोहरा तथा पूर्वी राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, छत्तीसगढ़, बिहार, असम और मेघालय में दूरदराज के स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा।
शनिवार को सुबह 08़ 30 बजे अलीगढ़, आगरा, दतिया और टीकमगढ़ में २५ मीटर,मुक्तेश्वर, कानपुर, ग्वालियर, खजुराहो, राजगढ़, कोटा और औरंगाबाद में 50 मीटर,गुलबर्गा, कल्पा, लुधियाना, करनाल, दिल्ली, फतेहपुर, झांसी, रीवा, गुना, शाजापुर, भोपाल, जबलपुर, गया, भागलपुर और सोहरा में 200 मीटर दृश्यता दर्ज की गयी।
पूर्वोत्तर मानसून तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक और केरल में कमजोर रहा। पंजाब में शीत लहर चलने का अनुमान है।
अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, असम ,मेघालय, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है।
पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तर मध्य प्रदेश और बिहार में इस दौरान घना से अति घना तथ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, पूर्वी राजस्थान में घना कोहरा छा सकता है।
पिछले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और ओडिशा में अधिकतर स्थानों पर तथा पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तटीय आंध्र प्रदेश में कई स्थानों पर, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और लक्षद्वीप के कुछ स्थानों के साथ ही झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ, तमिलनाडु और केरल में दूरदराज के स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात , कोंकण,गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, रायलसीमा, कर्नाटक और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image