Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:41 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ठाकरे मंगलवार को उद्योगपतियों से करेंगे मुलाकात

मुंबई, 06 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य को औद्योगिक और आर्थिक रूप से और मजबूत बनाने के लिए मंगलवार को चुनिंदा उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे।
भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के सहयोग से आयोजित यह बातचीत यहां के सह्याद्री गेस्ट हाउस में होगी।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद श्री ठाकरे की उद्योगपतियों के साथ यह पहली बैठक होगी।
मुख्यमंत्री, अन्य बातों के अलावा, राज्य सरकार की भूमिका और राज्य के औद्योगिक विकास को गति देने के उपायों पर भी चर्चा करेंगे।
इस बैठक में राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई और औद्योगिक क्षेत्र से रतन टाटा, मुकेश अंबानी, आनंद महिंद्रा, आदि गोदरेज, सज्जन जिंदल, उदय कोटक, दीपक पारेख, गौतम सिंघानिया, बाबा कल्याणी और अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति शामिल होंगे। चर्चा में एक प्रगतिशील और विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी महाराष्ट्र बनाने की दिशा में एक रोडमैप सुझाया जाएगा, जो देश की अर्थव्यवस्था में अग्रणी स्थान रखता है। एक प्रगतिशील और विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी महाराष्ट्र बनाने की दिशा में एक सुझाया जाएगा। महाराष्ट्र देश की अर्थव्यवस्था में अग्रणी स्थान रखता है। विकसित अर्थव्यवस्था के माध्यम से, लगभग सभी क्षेत्रों में उद्योगों की मजबूत उपस्थिति के साथ देश के सकल घरेलू उत्पाद में सबसे बड़ा योगदान देता है।
महाराष्ट्र भारत की अर्थव्यवस्था में लगभग एक रुपये के पांचवें हिस्से के बराबर योगदान करता है। राज्य की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाना है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image