Friday, Apr 26 2024 | Time 02:23 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


हरियाणा, दिल्ली में शीत लहर चलने का अनुमान

पुणे, 09 जनवरी (वार्ता) पंजाब, हरियाणा चंडीगढ़ और दिल्ली में शीत लहर चलने का अनुमान है।
उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में दिन में ठंड पड़ सकती है। रात का तापमान अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, पश्चिम मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम उत्तर प्रदेश,मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ और तेलंगाना के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके,उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक के साथ-साथ पूर्व मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा। ओडिशा, झारखंड, बिहार, पूर्व मध्य प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा।
राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा। सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा जबकि हिमाचल प्रदेश,जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से अत्यधिक नीचे रहा।
पंजाब के अमृतसर में सबसे कम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा में दूरदराज के स्थानों पर घने कोहरे के आसार हैं।
अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके और ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर के साथ ओलावृष्टि होने का अनुमान है।
तमिलनाडु, पुदुचेरी , कराईकल, केरल, माहे के साथ-साथ तटीय आंध्र प्रदेश, यनम के समीपवर्ती क्षेत्र, रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में पूर्वोत्तर मानसून से बारिश हो सकती है।
उत्तर पूर्वी मानसून तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में कमजोर रहा। पिछले 24 घंटों में मध्य प्रदेश, ओडिशा, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ छींटे पड़े।
पंजाब, पश्चिम राजस्थान और हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर घना से अति घना तथा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में मध्यम कोहरे का प्रभाव रहा। गुरुवार को सुबह 05़ 30 बजे, अमृतसर मे 25 मीटर, गंगानगर, हिसार और चुरू में 50 मीटर तथा सुंदरनगर, टिहरी, लुधियाना, पटियाला, पिलानी, फुर्सतगंज, डाल्टनगंज और कैलाशहार में 200 मीटर की दृश्यता दर्ज की गयी।
इस दौरान झारखंड, उत्तराखंड के अधिकांश , हिमाचल प्रदेश,पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के अधिकतर स्थानों पर तथा जम्मू-कश्मीर, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके,सिक्किम, ओडिशा, पंजाब, पश्चिम मध्य प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर बारिश हुयी या गरज के साथ बौछारें पड़ीं।
राजस्थान, गुजरात, कोंकण, गोवा , मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, कर्नाटक और केरल में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image