Friday, Apr 26 2024 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पंजाब, हरियाणा में शीत लहर चलने का अनुमान

पुणे, 14 जनवरी (वार्ता) पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अगले 24 घंटे के दौरान शीत लहर चलने का अनुमान है। उत्तर प्रदेश और बिहार में कहीं-कहीं कल दिन में ठंड का प्रभाव रहा।
रात का तापमान ओडिशा के कुछ हिस्सों में सामान्य से अत्यधिक नीचे रहा जबकि सौराष्ट्र, कच्छ और विदर्भ के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों तथा ओडिशा के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा। इसके साथ ही असम, मेघालय, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्व मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में तथा पूर्वी राजस्थान के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल के कुछ हिस्सों में तथा मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
हिसार और नारनौल (हरियाणा) और सीकर (पूर्वी राजस्थान) में सबसे कम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह 08़ 30 बजे पंजाब और उत्तर पश्चिम राजस्थान में अलग अलग स्थानों में बहुत घना कोहरा तथा हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्व उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा।
उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश, असम, मेघालय और त्रिपुरा के अलग अलग स्थानों में मध्यम कोहरे का प्रभाव रहा।
सुबह 08़ 30 बजे अमृतसर, चंडीगढ़, पटियाला, गंगानगर, चुरू, बहराइच, पटना, धुबरी, अगरतला, कैलाशहार और सिलचर में 25 मीटर, फुर्सतगंज, सुल्तानपुर, गोरखपुर वाराणसी, हिसार, भिवानी, करनाल, गया, भागलपुर और पूर्णिया में 50 मीटर, लुधियाना, अंबाला, श्योपुर, ग्वालियर, दतिया और वाराणसी में 200 मीटर की दृश्यता दर्ज की गयी।
जम्मू-कश्मीर के कई स्थानों पर तथा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर कल 08़ 30 बजे से आज सुबह 08़ 30 बजे तक गरज के साथ बारिश हुयी।
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और बिहार में अलग-अलग स्थानों पर घना से अत्यधिक घना कोहरा छा सकता है जबकि उत्तर प्रदेश, दक्षिण असम,मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे के आसार हैं।
पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार के कुछ हिस्सों में दिन में अत्यधिक ठंड तथा पंजाब, उत्तर प्रदेश और पश्चिम राजस्थान में अलग-अलग स्थानों में ठंड का प्रभाव रहा।
उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर तथा हरियाणा और जम्मू और कश्मीर के कई स्थानों के साथ ही उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र,कच्छ और केरल में अलग-थलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और कर्नाटक में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image