Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्‍ट्र सरकार ने स्‍कूलों को नोटिस जारी कर दी चेतावनी

मुंबई, 14 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के उपनगर मुलुंड में एक स्कूल में नागरिकता (संशोधन) कानून 2019 (सीएए) पर कल हुयी चर्चा के बाद कांग्रेस की वरिष्‍ठ नेता और महाराष्‍ट्र सरकार में स्‍कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने सभी स्कूलों को नोटिस जारी कर सीएए और एनआरसी पर किसी भी तरह के कार्यक्रम आयोजित नहीं करने का निर्देश दिया है।
रिपोर्ट के अनुसार उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इसके लिए जिम्‍मेदार ठहराते हुए कहा कि राज्‍य सरकार स्‍कूलों को राजनीति का अखाड़ा बनाने की अनुमति नहीं देगी।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे इस मुद्दे पर पहले ही नाराजगी जता चुके हैं। कांग्रेस प्रवक्‍ता सचिन सावंत ने सोमवार को ट्वीट किया था और सुश्री वर्षा गायकवाड से मांग की थी कि ‘महाराष्‍ट्र भाजपा के ऐसे सभी कार्यकर्ताओं के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जानी चाहिए, जो बच्‍चों के साथ खेल रहे हैं और स्‍कूली शिक्षा का राजनीतिकरण कर रहे हैं।’
महाराष्‍ट्र के भाजपा उपाध्‍यक्ष किरीट सोमैया ने कहा कि सीएए जागरुकता अभियान में हिस्‍सा लेने वाले मुलुंड के दयानंद स्‍कूल को राज्‍य सरकार की ओर से नोटिस जारी करना निंदनीय है।
श्री सोमैया ने कहा कि भाजपा नोटिस के खिलाफ पुलिस में शिकायत करेगी। उन्होंने कहा कि सीएए विधेयक संसद के दोनों सदनों से पारित होने और राष्‍ट्रपति की मुहर के बाद कानून बना है। उन्‍होंने सवाल उठाया कि अगर कोई नागरिक या स्‍कूल, संसद से पारित कानून को लेकर जागरुकता अभियान चलाता है तो किसी को भी कोई आपत्ति क्‍यों है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image