Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:10 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राजस्थान में तापमान 1़ 5 डिग्री सेल्सियस रहा

पुणे, 15 जनवरी (वार्ता) पश्चिम राजस्थान के चुय और पूर्वी राजस्थान के पिलानी में सबसे कम 1़ 5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
रात का तापमान अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम के कुछ हिस्सों में तथा त्रिपुरा, पूर्वी राजस्थान, मराठवाड़ा, तेलंगाना, केरल और महाराष्ट्र के शेष भागों में सामान्य से ऊपर रहा।
असम, मेघालय, उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तथा मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा जबकि मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा।
पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा ,बिहार, उत्तराखंड, पश्चिम राजस्थान, रायलसीमा, तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सो में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा। अगले 24 घंटे के दौरान बिहार, उत्तर मध्य प्रदेश, दक्षिण असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और पंजाब के अलग अलग हिस्सों में घना से अत्यधिक घना कोहरा छाने का अनुमान है।
बिहार, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में दिन में ठंड हो सकती है। पंजाब, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में शीत लहर चलने का अनुमान है।
उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं।
बिहार के कई इलाकों में तथा पश्चिम राजस्थान में कुछ स्थानों में सामान्य से काफी अधिक ठंड की स्थिति रही।
बिहार के कई इलाकों में तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, ओडिशा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग अलग हिस्सों में घना से अत्यधिक घना कोहरा छाया रहा।
उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और मध्य प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में मध्यम कोहरे का प्रभाव रहा।
बुधवार को सुबह 08़ 30 बजे अमृतसर, पटियाला, गंगानगर, करनाल, पिलानी, चुरू, मेरठ, बहराइच, गोरखपुर, भोपाल, पटना और चंदबाली में 25 मीटर जबकि अंबाला, हिसार, भिवानी, नारनौल, नजीबाबाद, पंतनगर, कोटा, बाराबंकी, चुरक, गया। भागलपुर, पूर्णिया, अगरतला और पुरी में 50 मीटर तथा जम्मू और जैसलमेर के शहरों की दृश्यता 100 मीटर दर्ज की गयी।
पिछले 24 घंटे के दौरान जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में मुख्य रूप से मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image