Friday, Mar 29 2024 | Time 18:39 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध- ठाकरे

पुणे, 16 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरूवार को कहा कि सरकार राज्य के किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।
बारामती में कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कृषि प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह में श्री ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिये प्रतिबद्ध है।
श्री ठाकरे ने कृषि विज्ञान केंद्र के आधुनिक प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, “इस केंद्र में नवीन अनुसंधान किए जा रहे हैं, जिसमें शामिल हैं ड्रिप सिंचाई का क्षेत्र, जिसमें धीरे-धीरे पानी आता है और फसल की जड़ों तक पहुँचता है।”
उन्होंने कहा कि इसी तरह हमें सुनिश्चित करना होगा कि कृषि क्षेत्र में अनुसंधान का फायदा केवल महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि पूरे देश को फायदा मिले। उन्होंने कहा कि कई बार किसानों को मुआवजा नहीं मिल सका।
उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र में किसानों को आत्मनिर्भर बनाने की आवश्यकता है और सरकार निश्चित रूप से यह करेगी। उन्होंने कहा कि यह काम थोड़ा कठिन है इसलिए हमें लोगों के आशीर्वाद की आवश्यकता है।” उन्होंने कहाकि शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस पार्टी सही समय पर सत्ता में आयी है।
समरोह में भाग लेने श्री ठाकरे बैटरी चालित वाहन से आयोजन स्थल पर पहुंचे। उनके साथ मंच पर शरद पवार भी थे।
त्रिपाठी राम
वार्ता
image