Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:06 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उद्धव ठाकरे ने साईं बाबा पर अपनी टिप्पणी वापस ली

मुंबई 20 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिर्डी के साई बाबा के जन्म स्थान के लिए दिये गये अपने बयान को सोमवार को वापस ले लिया।
रिपोर्ट के अनुसार श्री ठाकरे द्वारा श्री साई के जन्म स्थान को नौ जनवरी को मुख्‍यमंत्री ने औरंगाबाद के पाथरी को साईंबाबा के कथित जन्म स्थान के लिए 100 करोड़ रुपये की विकास निधि की घोषणा की थी जिसके बाद से ही शिर्डी में नाराजगी का माहौल था और कल बंद का आहवान किया गया।
शिर्डी संस्थान के प्रतिनिधियों ने साेमवार को श्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक की। साईं संस्थान के प्रतिनिधियों ने श्री ठाकरे को बैठक में अपनी बात समझाने में सफल रहे जिसके बाद उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया।
श्री ठाकरे के बयान वापस लेने की घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा कि समस्या का समाधान सौहार्दपूर्वक कर लिया गया। उन्होंने कहा कि शिर्डी में बंद को समाप्त कर दिया गया लेकिन विस्तृत जानकारी देने से मना कर दिया।
शिर्डी से शिव सेना के सांसद सदाशिव लोखंडे ने भी श्री ठाकरे के बयान वापस लिये जाने का दावा किया। लेकिन सरकार की ओर से बैठक में हुयी बातचीत की कोई जानकारी नहीं दी गयी।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
image