Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्म में काम करना चाहती है जाह्नवी कपूर

मुंबई, 31 जनवरी (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर का कहना है कि वह सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्म में काम करना चाहती है।
बोनी कपूर और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की पुत्री जाह्नवी कपूर ने वर्ष 2018 में प्रदर्शित फिल्म 'धड़क' से अपने करियर की शुरुआत की थी। हाल ही में उन्होंने अपनी फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ की शूटिंग पूरी कर ली है और इन दिनों वह कार्तिक आर्यन के साथ 'दोस्ताना 2' शूट कर रही हैं।
जाह्नवी कपूर ने बताया कि वह सामाजिक मुद्दों से संबधित कहानियों पर बनने वाली फिल्में करना चाहती हैं और उनके हिसाब से मेंटल हेल्थ और ह्यूमन साइकी बेहद महत्वपूर्ण मुद्दा है। जाह्नवी ने कहा,“ वैसे तो इस दुनिया में कई तरह के सामाजिक मुद्दे हैं, जिन पर आधारित फिल्में करना चाहूंगी, लेकिन मेरे हिसाब से मेंटल हेल्थ इस समय सबसे जरूरी विषय है, जिस पर मुझे सबसे पहले फिल्म करना है। इसी से मिलता-जुलता विषय है, रिलेशनशिप ड्रामा, इस विषय पर भी कोई अच्छी कहानी मिले तो मुझे फिल्म करना है। ह्यूमन साइकी एक ऐसा सब्जेक्ट है, जो मुझे हमेशा से ही आकर्षित करता रहा है। एक इंसान का दिमाग बहुत ही जटिल होता है, इतना जटिल जिसमें एक अच्छी जिंदगी भी मुश्किलों से भरी हुई लगती है। मैं किसी ऐसे ही किरदार की जटिलता को एक्स्प्लोर करना चाहूंगी।”
जाह्नवी कपूर ने कहा,“ मेंटल हेल्थ पिछले कुछ सालों में ही डिप्रेशन जैसी समस्या पर खुलकर बात होनी शुरू हुई है। आज देश का एक बड़ा वर्ग इससे प्रभावित है। मेंटल हेल्थ जैसी बातों को अब तक गंभीरता से नहीं लिया गया है। जैसे किसी को कैंसर है, बुखार है या फिर सर्दी-जुखाम है। ठीक उसी तरह मेंटल हेल्थ भी गंभीर समस्या है। यह ऐसी बीमारी नहीं हालांकि जिसका उपचार न हो, लेकिन इस मेडिकल कंडीशन के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं है, इस वजह से लोग समझते नहीं है।
प्रेम.श्रवण
वार्ता
image