Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं मोदी और शाह: जितेंद्र

थाणे 01 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत पर तीखा हमलते हुए कहा कि ये तीनों राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर और नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं।
श्री आव्हाड ने शनिवार को यहां एनआरसी, एनपीआर और सीएए के विरोध में निकाली गयी रैली को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। यह रैली कुल जमात संजिम की थाणे इकाई के बैनर तले निकाली गयी। इस दौरान हजारों लोगों ने रबोडी से कोर्ट नाका तक मौन जुलूस निकाली।
कोर्ट नाका के पास प्रदर्शनकारियों को संबोधित करने वालों में पूर्व न्यायाधीश बी.जी. कोल्से पाटिल, राकांपा से प्रदेश सचिव नजीब मुल्ला, कांग्रेस पार्टी के विक्रांत चावन, रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के सुनील खम्बे प्रमुख थे।
इस मौके पर श्री आव्हाड ने कहा कि यह कानून मुस्लिमों के खिलाफ नहीं है, बल्कि संविधान के विरुद्ध है। इसलिए जो लोग संवैधानिक तरीके से प्रदर्शन कर रहे, उन पर हमले किये जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से शांति बनाय रखने और हमला के जवाब में हमला नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा कि एनआरसी और सीएए के जरिये सरकार हिंदुओं और मुसलमानों को लड़ाने का हर संभव कोशिश कर रही है, लेकिन इसके कारण दोनों सम्प्रदाय एक साथ आ गए हैं। उन्होंने कहा, “इसके लिए हम मोदी और शाह का शुक्रगुजार हैं।”
संतोष
वार्ता
image