Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा विधायक ने अपने सांसद को मानहानि का नोटिस भेजा

औरंगाबाद 02 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के औरंगाबाद के गंगापुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक प्रशांत बम्ब ने नांदेड़ निर्वाचन क्षेत्र से अपनी पार्टी के सांसद प्रताप पाटिल चिखलीकर को मानहानि का नोटिस भेजकर आरोप लगाया है कि सांसद ने हाल ही में राज्य में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) अधिकारियों को भेजे गये पत्र में उन्हें “ब्लैकमेलर’ कहा है।
मीडिया में शनिवार को जारी नोटिस की प्रति के अनुसार श्री बम्ब ने श्री चिखलीकर से 23 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा या फिर संवाददाता सम्मेलन में बिना शर्त सार्वजनिक रूप से माफी मांगने और उनसे सोशल मीडिया में प्रसारित सभी संदेशों को हटाने के लिए कहा है।
नोटिस के मुताबिक श्री चिखलीकर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को नवंबर 2019 में एक पत्र लिखा था जिसमें कहा गया कि वे श्री बम्ब की शिकायतों पर ध्यान नहीं दें और वह एक ‘ब्लैकमेलर’ हैं।
गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले महीने कहा था कि जब भी मराठवाड़ा क्षेत्र में किसी भी प्रकार का बुनियादी ढांचा निर्माण कार्य शुरू होता है तो स्थानीय राजनीतिक नेता ठेकेदारों को परेशान कर रिश्वत की मांग करते हैं। श्री गडकरी ने ऐसे नेताओं को चेतावनी दी थी कि उन्हें सीबीआई जांच का सामना करना पड़ सकता है।
उप्रेती, रवि
वार्ता
image