Friday, Mar 29 2024 | Time 16:00 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महिला को जलाने के आरोपी को 7 दिन की पुलिस हिरासत

औरंगाबाद, 05 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले की एक स्थानीय अदालत ने एक महिला को कथित रूप से जिंदा जलाने के आरोपी व्यक्ति को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
पुलिस ने बुधवार को बताया कि सिल्लोद तालुका के अंदारी गांव में 2-3 फरवरी की रात आरोपी पीड़िता के घर गया था और उसके साथ मारपीट की और बाद में महिला पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी तथा जलती हुयी महिला को घर के अंदर बंद कर वहां से भाग गया। आरोपी की पहचान संतोष मोहिते (40) के रूप में हुई है
पीड़िता की आवाज सुन पुत्री और दामाद वहां पहुंच गये। उन्होंने पीड़ित को तुरंत सरकारी अस्पताल पहुंचाया। डाक्टरों के अनुसार महिला 95 प्रतिशत जल गयी है। पीड़िता के पुलिस को दिये बयान के बाद मंगलवार को आरोपी को स्थानीय अदालत मे पेश किया था जहां उसे 10 फरवरी तक के लिए पुलिस हिरासत मे भेज दिया गया।
इसी तरह के एक अन्य मामले में, एक विवाहित व्यक्ति ने वर्धा जिले के हिंगनघाट शहर में सोमवार को एक युवती को आग लगा दी थी। घटना की खबर फैलते ही हजारों लोग सड़कों पर उतर आए और हिंगनघाट शहर को बंद कर दिया।
इस मामले को लोकसभा में भी उठाया गया और पीड़ित के परिवार ने मांग की है कि आरोपी विकाश नागरले को जनता को सौंप दिया जाये और सार्वजनिक रूप से न्याय मिलना चाहिए।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घोषणा की है कि सरकार 24 वर्षीय अंकिता पिसुद्दे के इलाज के लिए सभी चिकित्सा खर्च वहन करेगी। अंकिता वनस्पति विज्ञान में स्नातकोत्तर और अंशकालिक व्याख्याता है।
त्रिपाठी राम
वार्ता
image