Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पंजाब में शीत लहर चलने के आसार

पुणे, 05 फरवरी (वार्ता) पंजाब के अलग अलग स्थानो में अगले 24 घंटे के दौरान शीत लहर चलने के आसार है और ओडिशा के कुछ हिस्सों में घना कोहरा तथा अरूणाचल प्रदेश और ओडिशा के अलग अलग स्थानों में बारिश होने के संभावना हैं।
रात का तापमान ओडिशा, झारखंड, पश्चिम राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक रहा।
पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से अधिक रहा।
मध्य महाराष्ट्र और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में तथा असम, मेघालय और पूर्वी मध्य प्रदेश शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी अधिक रहा जबकि मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से बहुत अधिक रहा।
असम , मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, उत्तर प्रदेश,हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सो मे रात का तापमान सामान्य से कम रहा।
पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी कम रहा।
पंजाब के भटिंडा में सबसे कम तापमान 2.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
बुधवार को सुबह 08़ 30 बजे हलवारा, भटिंडा, आदमपुर और अंबिकापुर में लगभग 50 मीटर तथा गंगानगर, चुरू, जैसलमेर, भिवानी, पालम, रीवा और मलंजखंड में 200 मीटर की दृश्यता दर्ज की गयी।
उत्तराखंड और पंजाब के अलग अलग हिस्सों में शीत लहर का प्रभाव रहा। पंजाब और उत्तर छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में घना कोहरा जबकि हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम राजस्थान और पूर्व मध्य प्रदेश के अलग अलग स्थानो में
मध्यम कोहरा छाया रहा।
पिछले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर तथा ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, झारखंड, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, बिहार, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक और केरल में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी राम
जारी वार्ता
image