Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:32 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मृत शिक्षिका के परिजन को नौकरी देगी सरकार

मुंबई 10 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के वर्धा में आग से झुलसी महिला शिक्षिका की मौत के बाद राज्य सरकार ने उसके एक परिजन को अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने की घोषणा की है।
शिक्षिका अंकिता पिसुद्दे (24) का विकास उर्फ विकी नागर्ले (27) ने तीन फरवरी को पीछा करते हुए वर्धा जिला के हिंगनघाट में पेट्रोल छिड़करक आग लगा दी थी । इस दौरान वह बुरी तरह जल गई थी और लोगों के गुस्से को देखते हुए राज्य सरकार ने पीड़िता के इलाज का खर्च वहन करने की घोषणा की थी।
राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने महिला शिक्षिका की मौत पर दुख प्रकट करते हुए कहा,“शिक्षिका के किसी एक परिजन को सरकारी नौकरी के अलावा सरकार उनकी अन्य जरूरतों को पूरा करेगी।”

श्री देशमुख ने कहा,“मैं बेहद दुखी हूं। हर संभव प्रयास के बावजूद हम शिक्षिका को नहीं बचा सके। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके परिवार के साथ है। सरकार उसके किसी एक परिजन को सरकार नौकरी देगी और परिवार की अन्य जरूरतों का भी ध्यान रखेगी।”
आग से झुलसी शिक्षिका ने आठ दिन बाद आज सुबह ऑरेंज सिटी अस्पताल एवं अनुसंधान संस्थान में उपचार के दौरान दम ताेड़ दिया।
अस्पताल सूत्रों ने बताया था कि उसे वेंटिलेटर में रखा गया था और आज तड़के चार बजे उसका ऑक्सीजन का स्तर बहुत कम गया गया। डाॅक्टरों ने उसे बचाने का पूरा प्रयास किया लेकिन सुबह छह बजकर 55 मिनट पर उसकी मौत हो गयी।
जतिन जितेन्द्र
वार्ता
image