Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:50 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कोमोरिन, मन्नार की खाड़ी में तेज हवा चलने का अनुमान

पुणे, 11 फरवरी (वार्ता) कोमोरिन और मन्नार की खाड़ी में अगले 24 घंटे के दौरान 45-55 किमी प्रति घंटे की तेज गति से हवा चलने के आसार हैं।
हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर शीत लहर की स्थिति रही।
रात का तापमान पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके में सामान्य से बहुत अधिक नीचे रहा जबकि झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, पूर्वी राजस्थान और विदर्भ के कुछ हिस्सों में तथा ओडिशा, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
पश्चिम बंगाल के पर्वतीय हिस्से, सिक्किम, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तथा उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और विदर्भ के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
सौराष्ट्र, कच्छ और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से बहुत अधिक ऊपर रहा जबकि असम, मेघालय, कोंकण, गोवा, तेलंगाना और केरल के कुछ हिस्सों के साथ ही मध्य महाराष्ट्र, सौराष्ट्र और कच्छ के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
गुजरात , तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में तथा कोंकण, गोवा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
हरियाणा के करनाल में सबसे कम तापमान 4़ 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब के दूरदराज स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा।
पटियाला में 25 मीटर, अमृतसर में 50 मीटर तथा लुधियाना, करनाल, अलीगढ़, दिल्ली (पालम) और महाबलेश्वर में 200 मीटर दूरी की दृश्यता मंगलवार की सुबह दर्ज की गयी।
जम्मू क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है। उत्तर मध्य प्रदेश और ओडिशा में अलग अलग स्थानों पर शीत लहर चलने का अनुमान है।
पिछले 24 घंटे के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या गरज के साथ छींटे पड़े।
गुजरात राज्य, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, रायलसीमा, कर्नाटक राज्य, केरल और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image