Friday, Mar 29 2024 | Time 12:55 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सिंचाई परियोजना धांधली में 12 अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

नागपुर, 13 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने विदर्भ सिंचाई विकास निगम के 12 अधिकारियों के खिलाफ सात प्राथमिकी दर्ज की हैं।
एक अधिकारी ने बताया कि अपराध निरोधक ब्यूरो ने यह प्राथमिकी महाराष्ट्र के भंडारा जिले की बड़ी परियोजा गोसीखुर्द सिंचाई परियोजना के निविदाएं निकालने में कथित तौर पर हुई धांधली को लेकर दर्ज की है।
अधिकारियों के अनुसार नागपुर की एसीबी टीम ने गोसखुर्द सिंचाई परियोजना के लिए निकाली गयीं सात निविदाओं में हुई धांधली और अन्य पहलुओं की जांच की है। एसीबी की जांच में पता चला है कि वीआईडीसी के 12 पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों ने परियोजना निविदाएं निकालने में धांधली की थी।
एसीबी ने इस संबंध में नागरपुर के सदर थाने में मंगलवार को एक शिकायत दर्ज की और बुधवार को वीआईडीसी अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम तहत मामला दर्ज कर लिया।
इस परियोजना के तहत भंडार जिले में वैनगंगा नदी पर गोसीखुर्द पुल और नहरों का निर्माण किया जाना था। जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि अधिकतर अधिकारी इंजीनियरों तथा लेखा विभागों के साथ मिले हुए थे।
उल्लेखनीय है कि मार्च 1983 में 372.22 करोड़ रुपये की लागत वाली इस सिंचाई परियोजना की मंजूरी मिली थी और इसे मार्च 1990 में पूरा होना था, लेकिन यह परियोजना अभी तक पूरी नहीं हुई है।
संतोष.श्रवण
वार्ता
image