Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


स्वच्छ भारत प्रौद्योगिकी 2020 प्रदर्शनी में 350-400 करोड़ रुपये के कारोबार का अनुमान

मुंबई, 15 फरवरी (वार्ता) स्वच्छ भारत प्रौद्योगिकी सप्ताह की प्रदर्शनी के आज अंतिम दिन श्री जे पी नायर वर्चुअल इनफो सिस्टम के प्रबंध निदेशक ने बताया कि पश्चिमी उपनगर गोरेगांव के प्रदर्शनी केन्द्र में 350-400 करोड़ रुपये के कारोबार होने का अनुमान है।
स्वच्छ भारत प्रौद्योगिकी सप्ताह 2020 पश्चिमी उपनगर गोरेगांव के प्रदर्शनी केन्द्र में गुरुवार को शुरू हुयी थी। श्री नायर ने बताया कि हर वर्ष देश के अलग अलग बड़े शहरों में इस तरह की प्रदर्शनी का आयोजन किया जाता है।
उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से एक ही छत के नीचे स्वच्छता से जुड़ी हुयी मशीनों और केमिकल की जानकारी और वस्तुएं दोनों ही आसानी से उपलब्ध हो जाती हैं।
प्रदर्शनी के उद्घाटन अवसर पर नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (एमएनआरई) के संयुक्त सचिव दिनेश डी जगदले और आलोक कुमार तिवारी, प्रमुख कार्यकारी निदेशक, एनएचएम, रेलवे मंत्रालय, भारत सरकार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी में देश और विदेश से आयी हुयी कंपनियां अपने उत्पाद को लेकर आयी हैं। इसके साथ ही मेक इन इंडिया के तहत देश मे ही बनायी गयी मशीनें भी इस प्रदर्शनी में लायी गयी है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image