Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:47 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


हम सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग को बढ़ावा दे रहे है-गडकरी

मुंबई, 2 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हम सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई) को बढ़ावा दे रहे हैं।
इंडियन बंट्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा रविवार की रात पहली बार बंट्स स्टार अवार्ड्स 2020 समारोह में श्री गडकरी ने कहा कि (एमएसएमई) की निर्यात में 48 प्रतिशत हिस्सेदारी है और यह 11 करोड़ लोगों को रोजगार देता है।
श्री गड़करी ने कहा कि पर्यावरण और विकास को एक साथ चलना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि बुनियादी ढांचे के विकास में देरी न हो, इसके लिए एक समग्र सोच की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, “हमारे दृष्टिकोण, मानसिकता और सोच को बदलने की जरूरत है।”
उन्होंने कहा कि वैश्विक आर्थिक मंदी के बावजूद भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा कि हमें तेजी से निर्णय लेने की जरूरत है और यही इस सरकार की पहचान है।
इस दौरान रसायन और उर्वरक मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि जब से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राजग सरकार सत्ता में आई है, व्यापार करने में आसानी हुयी है और विश्व बैंक की वैश्विक रैंकिंग में सुधार करते हुए 63वें पायदान पर पहुंच गये है। पहले यह 134वें स्थान पर थी।
श्री गौड़ा ने यह भी कहा कि जीएसटी ने परिदृश्य बदल दिया है। जीएसटी परिषद एक स्वायत्त संस्था है और पिछले ढाई वर्षों में एक भी असंतोष की घटना नहीं हुयी।

त्रिपाठी राम
वार्ता
More News
आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

16 Apr 2024 | 7:20 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने शहर पुलिस के साइबर सेल में कांग्रेस के एक फर्जी वीडियो संदेश के बारे में शिकायत दर्ज कराई है। वीडियों में अभिनेता लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को वोट देने का आग्रह करते नजर आ रहे हैं।

see more..
image