Friday, Mar 29 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


तेलंगाना के कुछ हिस्सों में रात का पारा गिरा

पुणे, 02 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी कम रहा। जबकि पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा और विदर्भ के कुछ हिस्से में तापमान सामान्य से कम रहा।
बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी अधिक रहा।
असम, मेघालय, पंजाब, मध्य महाराष्ट्र, रायलसीमा और केरल कुछ हिस्सों में तथा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, तेलंगाना और कच्छ के शेष हिस्से में तापमान सामान्य से अधिक रहा।
पूर्वी राजस्थान के कोटा में सबसे कम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, विदर्भ और गुजरात में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पंजाब, केरल के कुछ हिस्सों के साथ-साथ गुजरात के शेष हिस्सों में भी दिन का तापमान सामान्य से काफी अधिक रहा।
असम, मेघालय, जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में तथा असम और मेघालय के शेष हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से बहुत अधिक रहा।
पूर्वी मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा , तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा।
पश्चिम मध्य प्रदेश के खरगोन में अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
अगले 24 घंटे के दौरान पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, माहे और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश होने के आसार हैं।
पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, पूर्व मध्य प्रदेश, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, विदर्भ और पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र और सिक्किम में गरज के साथ बारिश हुई।
इसके साथ ही लक्षद्वीप में कई स्थानों पर तथा पश्चिम बंगाल में पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, उत्तराखंड, पूर्व और पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश,हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, झारखंड, बिहार, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और अंडमान तथा निकोबार द्वीप समूह में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी राम
जारी वार्ता
image