Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:42 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


खुश रहना बेहद मुश्किल काम: जैकलीन

मुंबई 06 मार्च (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस श्रीलंका जैकलीन फर्नांडीस का कहना है कि खुश रहना बहुत मुश्किल है, जबकि दुखी और अवसादग्रस्त रहना बेहद आसान है।
जैकलीन से पूछा गया कि आप हमेशा खुशदिल रहती हैं लेकिन जब आपको अपने व्‍यवहार का दूसरा रूप दिखाना पड़े तो क्‍या ये मुश्किल भरा होता है, इस पर उन्होंने कहा, “हमेशा खुश और पॉजिटिव रहने की सबसे नकारात्‍मक और परेशान करने वाली बात है कि जब भी आप कुछ अपने तरीके से करना चाहते हैं या अपनी कोई बात रखना चाहते हैं, कोई भी आपको सीरियसली नहीं लेता है। सब को लगता है कि आप किसी भी तरीके से कोई काम करो, ये बाद में उस पर अपनी रजामंदी दे ही देगी। मेरे साथ ये कई बार हुआ है कि जब मैं कोई चीज अपने तरीके से करना चाहती हूं या अपने लिए कोई स्‍टैंड लेना चाहती हूं तो लोग उसे उस तरीके से नहीं लेते शायद इसलिए क्‍योंकि मेरा एटिट्यूड उतना कड़क नहीं है।”
जैकलीन ने कहा, “मैं हमेशा खुश रहने की कोशिश करती हूं और मैं बता दूं कि ये बहुत मुश्किल काम है। हमेशा खुश रहना बहुत मुश्किल है, जबकि दुखी और डिप्रेशन में रहना बेहद आसान है। जब आप दुखी और डिप्रेस रहते हैं तो आपको बहुत सारा अटेंशन मिलता है, हर कोई आपके बारे में पूछता है 'क्‍या हुआ, अरे ये बड़ा दुखद है..' लेकिन यदि आप हमेशा खुश रहते हैं तो लोगों को फर्क ही नहीं पड़ता और हर कोई सोचता है 'वह ठीक हो जाएगी.' चाहे उसके साथ रूखे तरीके से बात करो, उसे परेशान करो कुछ भी करो वो ठीक हो जाएगी. लेकिन असल में हम भी इंसान हैं और हम पूरे समय एक बहादुर की तरह सभी परिस्थितियों से जूझने के लिए तैयार रहते हैं और यह काफी मुश्किल है।”
प्रेम, यामिनी
वार्ता
image