Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


म प्र की राजनीतिक घटना महाराष्ट्र सरकार को प्रभावित नहीं करेगी: शिव सेना

मुंबई, 11 मार्च (वार्ता) मध्य प्रदेश में राजनीतिक घटना के संदर्भ में शिव सेना ने बुधवार को कहा कि “मध्य प्रदेश का वायरस” महाराष्ट्र को प्रभावित नहीं करेगा।
शिव सेना सांसद संजय राउत ने यहां एक बयान जारी कर कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की इसी तरह के प्रयास को 100 दिन पहले विफल हो चुकी है। उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी(एमवीए) ने बाईपास आपरेशन कर महाराष्ट्र को बचा लिया और आगे भी चिंता की कोई बात नहीं है।
श्री राउत ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस और वर्तमान उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की 80 घंटा की सरकार गिर गयी थी क्योंकि भाजपा को मालूम हो गया था कि वह सदन में बहुमत सिद्ध नहीं कर पायेंगे। कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिव सेना ने मिलकर श्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में 28 नवंबर को सरकार बनायी थी।
राज्य के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि एमवीए ‘दल बदल के खेल में रूचि नहीं रखती’ महाराष्ट्र विधान सभा में हमारे पास पर्याप्त संख्या है।
उन्होंने कहा कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के कई विधायक-जो 2019 के चुनावों से पहले भाजपा मे गए थे - अपनी-अपनी पार्टियों के लिए 'घर-वाससी' के लिए उत्सुक हैं।
इससे पहले, राजस्व मंत्री और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने दावा किया कि राज्य में एमवीए सरकार स्थिर है और तीनों सहयोगी, भाजपा द्वारा तख्ता पलट के प्रयासों को पूरे समन्वय के साथ विफल कर देंगे। दो सौ अट्ठाइस सदस्यों वाली महाराष्ट्र विधान सभा में वर्तमान में एमवीए सरकार के साथ 170 विधायक हैं जबकि भाजपा के पास 105 हैं, और 13 विधायक अन्य दलों के हैं।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image