Friday, Mar 29 2024 | Time 11:20 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


विदर्भ,पूर्व मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में तेज हवा के साथ वर्षा होने के आसार

पुणे, 18 मार्च (वार्ता) विदर्भ, पूर्व मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, और मराठवाड़ा के अलग-अलग हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान गरज और तेज़ हवाओं के साथ छींटे पड़ सकती हैं।
आंध्र प्रदेश, यनम, दक्षिण कोंकण, गोवा, ओडिशा और तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ आंधी तूफान चलने का अनुमान है। इस दौरान केरल और माहे में गर्म हवाएं चल सकती हैं।
रात का तापमान असम, मेघालय, पश्चिम राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहा जबकि मध्य महाराष्ट्र के शेष हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, ओडिशा, हरियाणा, विदर्भ और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा।
पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में तथा मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में रात का तापमान भी सामान्य से काफी नीचे रहा।
पूर्वी मध्य प्रदेश के रीवा में सबसे कम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन का तापमान तमिलनाडु ,असम और मेघालय के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों तथा जम्मू-कश्मीर, सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण, गोवा, मेघालय और असम के शेष हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
ओडिशा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से नीचे रहा।
झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में तथा तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके और मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
रायलसीमा के अनंतपुर में सबसे अधिक 40.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटे के दौरान जम्मू कश्मीर, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और आंतरिक कर्नाटक के अलग अलग हिस्सो में मंगलवार को सुबह 08़ 30 बजे से बुधवार को 08़ 30 बजे तक गरज के साथ बारिश हुई।
विदर्भ में कई स्थानों पर तथा ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ बारिश हुयी या फिर छींटे पड़े।
असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण, गोवा, रायलसीमा, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image