Friday, Apr 26 2024 | Time 02:33 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बिहार, झारखंड में बारिश के साथ ओले गिरने का अनुमान

पुणे, 19 मार्च (वार्ता) दक्षिण बिहार, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, ओडिशा, पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में अलग अलग स्थानों में अगले 24 घंटे के दौरान 30-40 किमी प्रति घंटे की तेज गति तक हवा चल सकती है और गरज के साथ ओले गिरने का अनुमान है।
पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, तटीय आंध्र प्रदेश और यानम के अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ 30-40 किमी प्रति घंटे की तेज गति तक हवा चलने के आसार हैं। असम, मेघालय, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ बारिश हो सकती है।
दिन का तापमान जम्मू-कश्मीर, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में सामान्य से बहुत अधिक ऊपर रहा जबकि असम, मेघालय, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल, असम, मेघालय, सौराष्ट्र और कच्छ के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से अत्यधिक नीचे रहा जबकि पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
ओडिशा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा और तेलंगाना के कुछ हिस्सो में तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तमिलनाडु के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
कुरनूल (रायलसीमा) में अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रात का तापमान पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके के कुछ हिस्सों में सामान्य से काफी नीचे रहा जबकि ओडिशा, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ के कुछ हिस्सों तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा जबकि अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात , मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक, केरल के कुछ हिस्सों में तथा मध्य प्रदेश , सौराष्ट्र और कच्छ के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
अमृतसर (पंजाब) में न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मध्य महाराष्ट्र और मराठावाड़ा में अलग-थलग स्थानों पर बुधवार 08़ 30 बजे से गुरुवार रात 08़ 30 बजे तक बीच-बीच में ओलावृष्टि हुयी।
जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक, पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर तेज हवा के साथ वर्षा हुई।
पिछले 24 घंटे के दौरान विदर्भ, तेलंगाना और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर तथा अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय हिस्से, सिक्किम, ओडिशा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में वर्षा हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, कोंकण, गोवा, रायलसीमा, तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक और केरल में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image