Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:33 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ठाकरे ने की कोरोना वायरस को लेकर जनता से सहयोग की अपील

मुंबई, 19 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस संक्रामक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए जनता से सहयोग करने की गुरुवार को अपील की।
श्री ठाकरे ने यहां नागरिकों से की गयी एक अपील में कोरोना वायरस नामक ‘विश्व युद्ध’ के खिलाफ लड़ने के लिए केन्द्र और राज्य सरकार पूरी तरह सजग है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह 1971 में भारत पाकिस्तान युद्ध के समय सायरन बजता था, उसी तरह आज फिर एक बार हम सब को विश्व युद्ध के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार रहना है। उन्होंने मुंबई वालों से एक बार फिर आग्रह किया है कि भीड़ को कम करें क्योंकि महाराष्ट्र में पहले से ही कोरोना वायरस से प्रभावितों की सख्या 49 तक पहुंच गयी है।
उन्होंने कहा कि इस मामले में कुछ सुधार हुआ है लेकिन अभी और करने की जरूरत है। उन्होंने कि लोगों को घर मे ही रहने की अधिक से अधिक कोशिश करनी चाहिए और अनावश्यक यात्रा को टालना चाहिए। यदि संभव हो तो काम घर से ही करें।
उन्होंने कहा कि हमारे सामने चीन का उदाहरण है कि वहां लोग कोरोना वायरस से कैसे परेशान हैं। उन्होंने कहा कि जिनके हाथ में घर में ही रहने की मोहर लगी है यदि वे नहीं मानते हैं तो सरकार उन्हें जबरन सरकारी स्थानों पर अलग-थलग रखेगी।
श्री ठाकरे ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से बात की है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना से लड़ने की तैयारी की जानकारी दी सार्वजनिक कर दी गयी है। सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत हाजिरी का पालन कर रहे हैं और चाहते हैं निजी क्षेत्र में भी इस तरह की व्यवस्था हो। उन्होंने संकेत देते हुए कि वह इस महानगर के सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क को बंद करने में संकोच नहीं करेंगे।
उन्होंने कहा कि यह एक वैश्विक समस्या है और यह बीमारी बाहर से आयी है। सरकार जनता के हित में काम कर रही है और डाक्टर, नर्स, पुलिस और अन्य अधिकारी अपने परिवार की परवाह किये बिना 24 घंटे काम कर रहे हैं। जनता इनकी मदद अगले 24 घंटे तक घर में रहकर कर सकती है। महाराष्ट्र की भूमि छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि है और यहां के लोग इस समस्या से भी लड़कर जीतेंगे।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image