Friday, Mar 29 2024 | Time 03:54 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन नये प्रभावित मिले, संख्या बढ़कर 52 हुयी

मुंबई, 20 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से तीन और संक्रमितों के सामने आने के बाद इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है।
मुंबई, पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ में विदेश से वापस आये तीन लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना वायरस से प्रभावित लोग पाये गये हैं और अब इनकी कुल संख्या 52 हो गयी है। इसलिए जनता से अपील की जा रही है कि अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें।
उन्होंने कहा कि मुंबई, पुणे और नागपुर में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा होने के कारण यहां से कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित 12 देशों के लिए उड़ानें पूरी तरह बंद कर दी गयी है। उन्होंने जनता से अपील की है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के आह्वान को स्वीकार करते हुए सफल बनाएं और घर के बाहर नहीं निकलें।
श्री टोपे ने कहा कि कोरोना वायरस से प्रभावित पांच लोग ठीक हो गये हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी जल्द ही दी जायेगी। इन लोगों को ठीक होने से लगता है कि इस बीमारी से लड़ा जा सकता है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image