Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जालंधर में पसरा सन्नाटा, सब्जी विक्रेताओं ने घर-घर जाकर बेची सब्जी

जालंधर, 24 मार्च (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के प्रसार को रोकने के मद्देनजर पंजाब में सोमवार अपराह्न लगाये गये कर्फ्यू दौरान जालंधर सन्नाटा पसरा रहा। इस दौरान लोग घरों में बंद रहे जबकि दूध और सब्जी बिक्रेताओं ने घर घर जा कर दूध और सब्जी लोगों तक पहुंचाई।
जिलाधिकारी वरिंदर कुमार शर्मा ने मंगलवार को कहा कि दूध और सब्जियों सहित आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर-घर की जाएगी ताकि लोगों को आवश्यक सेवाओं का लाभ उठाने में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।
श्री शर्मा ने कहा कि खुदरा दुकानों को किसी भी तरह की स्थिति में नहीं खुलने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दूध और सब्जी विक्रेताओं को प्रशासन द्वारा कर्फ्यू पास दिया गया है और उन्हें इन आवश्यक वस्तुओं को घर-घर जाकर बेचने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि विक्रेताओं को प्रत्येक घर के बाहर दरवाजे की घंटी बजानी होगी और क्षेत्र में एक स्थान पर गाड़ियां खड़ी करके दूध और सब्जियां नहीं बेचनी होंगी क्योंकि यह भीड़ से वायरस के फैलने का खतरा पैदा होगा।
श्री शर्मा ने वेरका मिल्क प्लांट और मंडी विभाग को दिन में दो बार विक्रेताओं को दूध के पाउच और दूध पाउडर और सब्जियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कहा और विक्रेताओं को कर्फ्यू पास देने का निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस विभाग से कहा कि वे भोजन और दूध की आपूर्ति, अखबारों, एलपीजी सिलेंडरों और अस्पतालों के कर्मचारियों सहित वाहनों, डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को न रोकें।
जिला मजिस्ट्रेट ने उप-विभागीय मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया कि जिले में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करें।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image