Friday, Mar 29 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


रूमानी अदाओं से दीवाना बनाया दिव्या भारती ने

....पुण्यतिथि 05 अप्रैल के अवसर पर...
मुंबई 04 अप्रैल(वार्ता) बॉलीवुड में दिव्या भारती को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओं से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी थी।
25 फरवरी 1974 को मुंबई में जन्मी दिव्या भारती ने अपने कैरियर की शुरूआत वर्ष 1990 में प्रदर्शित तेलगु फिल्म बोबली राजा से की। बॉलीवुड में दिव्या भारती ने अपने कैरियर की शुरूआत वर्ष 1992 में प्रदर्शित राजीव राय की फिल्म विश्वात्मा से की। इस फिल्म में दिव्या भारती पर फिल्माया यह गाना..सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गयी..दर्शकोंं के बीच आज भी लोकप्रिय है।
वर्ष 1992 में हीं दिव्या भारती की शोला और शबनम,दिल का क्या कसूर,दीवाना,बलवान,दिल आशना है जैसी कुछ फिल्में प्रदर्शित हुईं। दीवाना के लिये दिव्या भारती को फिल्म फेयर की ओर से डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया।वर्ष 1992 से वर्ष 1993 के बीच दिव्या भारती ने बॉलीवुड की 14 फिल्मों में काम किया जो आज भी नवोदित अभिनेत्री के लिये एक रिकार्ड है।
वर्ष 1992 में दिव्या भारती ने जानेमाने फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला के साथ शादी कर ली लेकिन शादी के महज एक वर्ष के बाद 05 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती की इमारत से गिरकर मौत हो गयी। मौत के बाद दिव्या भारती की रंग और शतंरज प्रदर्शित हुई। रंग टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।
प्रेम, यामिनी
वार्ता
image