Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


नासिक जिले में कोरोना के 30 नये मरीज मिले

नासिक, 19 मई (वार्ता) महाराष्ट्र में नासिक जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस‘कोविड-19’ के 30 नये मरीज मिले जिसमें से 29 लोग माले गांव के हैं।
नासिक के वडाला गांव में एक मरीज पाया गया, जिसने शहरवासियों की चिंताओं को बढ़ा दिया। मालेगांव शहर में रोगियों की संख्या में वृद्धि के कारण जिले में रोगियों की संख्या 830 तक पहुंच गई है।
आज सुबह मालेगांव में पाये जाने वाले मरीजों में ज्ञान ऑटो स्टॉप, श्रीरामनगर, समता नगर, पिम्पलेश्वर, सावता नगर, अम्बेडकर नगर, महात्मा फुले मार्केट, सर सैय्यद नगर, सुमेर नगर और हिंगले नगर शामिल हैं।
मालेगांव में रोगियों की संख्या में लगातार वृद्धि पर चिंता व्यक्त की जा रही है लेकिन सोमवार शाम को जिला प्रशासन को कुछ राहत मिली कि लगभग 43 रोगियों को कोरोना वायरस से मुक्त घोषित किया गया है। परिणाम स्वरूप जिले में कोरोना मुक्त रोगियों की संख्या 591 तक पहुंच गई है।
आज सुबह मालेगांव से कुल 209 लोगों के नमूने लिए गए थे जिसमे से 29 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया जबकि 179 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। 29 रोगियों में 4 और 3 साल के बच्चे, 17, 21 और 25 साल के युवा शामिल हैं।
एक ओर जहां जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम हो रही है, वहीं जिले में कोरोना से मुक्त होने वालों की संख्या बढ़ रही है। आज एक दिन में ठीक हुए 43 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है, नतीजतन, कोरोना वायरस से रिहा किए गये रोगियों की संख्या 591 तक पहुंच गई है। काेरोना मुक्त 469 की सबसे अधिक संख्या मालेगांव से है। नतीजतन, पीड़ितों की संख्या 209 बची है। आज सुबह हालांकि मालेगांव में 29 और नासिक के वडाला गांव से एक मरीज में कोरोना संक्रमण पाया गया है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image