Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:10 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कोरोना को अब जीवन का हिस्सा समझे: शरद पवार

मुंबई, 20 मई (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को जोर देकर कहा कि कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ जल्द समाप्त नहीं होने जा रहा है और हमें इसे जीवन का एक हिस्सा स्वीकार करते हुए लंबे समय तक इसके साथ जीना पड़ेगा।
श्री पवार ने ट्वीट कर लिखा, “कोरोना बीमारी जल्दी खत्म नहीं होगी।”
उन्होंने कहा, “ऐसे में जरूरी है कि इसे अपने जीवन का हिस्सा समझ कर इससे सतर्क रहे और लोगों को भी जागरूक करें। जापान में लोग मास्क पहनते हैं और व्यक्तिगत स्वच्छता को अपने नियमित सामाजिक जीवन का हिस्सा मानते हैं।”
श्री पवार ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से हालिया स्थिति और प्रशासन के सामने आने वाली चुनौतियों एवं समाज के विभिन्न वर्गों को राहत देने के लिए किये जा रहे आवश्यक उपायों पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन-चार ने परिवहन सेवाओं को बुरी तरह बाधित किया है और हवाई व रेल सेवाओं को फिर से शुरू करने की योजना के अलावा राज्य के भीतर सड़क परिवहन को धीरे-धीरे बहाल करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए।
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में कुछ ढील देकर राज्य में सामान्य स्थिति को बहाल किया जाना चाहिए और लॉकडाउन में दी जा रही ढील के बारे में जनता को समय-समय पर अवगत कराते रहना चाहिए।
शुभम जितेन्द्र
वार्ता
image