Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:48 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब के प्रमुख गवाह का निधन

ठाणे, 27 मई (वार्ता) मुंबई में 26/11 के हमले में जीवित पकड़े गये पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब की पहचान करने वाले 70 वर्षीय हरिश्चंद्र श्रीवर्धनकर का कल रात निधन हो गया।
इस मामले के प्रमुख गवाह रहे श्रीवर्धनकर को हमले की रात कामा अस्पताल में हुई गोलीबारी में कुछ गोली लगी थीं।
श्रीवर्धनकर कल्याण पश्चिम के योगीधाम आवास परिसर में अपने परिवार के साथ रह रहे थे। मूल रूप से कोंकण के हरिहरेश्वर के रहने वाले थे, वह खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी थे।
श्री वर्धनकर ने विशेष अदालत के समक्ष कसाब की पहचान की थी और उसके खिलाफ गवाही दी थी। कसाब और उसके साथी अबू इस्माइल द्वारा दागी गई दो गोलियां उनके शरीर के पिछले भाग में लगी थी। श्रीवर्धनकर ने अपने ऑफिस बैग से आतंकवादी इस्माइल को मारा था।
कुछ दिन पहले से वह बीमार थे। उनका परिवार उनका इलाज नहीं करा सका। श्री वर्धनकर को असहाय अवस्था में रास्ते में पाया गया था और भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय पार्षद ने उन्हें कल्याण के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका इलाज शुरू किया गया।
विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने कुछ हफ़्ते पहले कल्याण के एक निजी अस्पताल में जाकर श्री श्रीवर्धनकर के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की थी। उन्होंने घोषणा की थी कि भाजपा श्रीवर्धनकर के परिवार को 10 लाख रुपये प्रदान करेगी। इस बीमारी के कारण श्री श्रीवर्धनकर का मंगलवार रात करीब 8.30 बजे निधन हो गया। उनके परिवार में पत्नी, दो पुत्र, दो पुत्री और एक बहू है।
पूर्व विधायक नरेंद्र पवार, पूर्व महापौर, राजेंद्र देवलेकर, नगरसेवक दया गायकवाड़ ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। श्री पवार ने कहा कि उन्हें अल्जाइमर रोग था जिसके लिए वह अस्पताल में इलाज करवा रहे थे और कल रात अचानक उनकी मृत्यु हो गई।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image