Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:49 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कोरोना मृतक के अंतिम संस्कार में भाग लेने वाले 18 लोग संक्रमित

ठाणे 30 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्लासनगर में महामारी कोरोना वायरस (कोविड - 19) के संक्रमण से मरने वाली महिला के अंतिम संस्कार में भाग लेने वालों में से 18 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए।
उल्हासनगर नगर निगम के प्रवक्ता ने कहा कि 25 मई को शहर के एक निजी अस्पताल में 40 वर्षीय महिला का इलाज चल रहा था जहाँ उसकी मौत हो गयी। महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली थी |
डॉक्टरों ने महिला का शव लपेट कर परिजनों को सौंपा था और शव को नहीं खोलने का निर्देश दया था लेकिन परिजनों ने आदेश का उल्लंघन करते हुए शव को पूरी तरह खोल दिया और अंतिम संस्कार की औपचारिकताओं को पूरा किया। बाद में जब महिला के रिश्तेदारों सहित 70 लोगों का कोरोना वायरस का परीक्षण किया गया तो उनमें से 18 लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव पाई गई।
परिवार के सदस्यों ने निर्देशों और महामारी अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन किया इसलिए उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया।
मई माह की शुरुआत में इसी तरह की एक घटना में जब 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी, तब भी परिजनों ने आदेशों का उल्लंघन किया था और अंतिम संस्कार के लिए शव को खोला था। शव के अंतिम संस्कार में भाग लेने वाले 20 लोग संक्रमित हो गए थे। तब उल्हासनगर पुलिस स्टेशन ने भी उन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
image