Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:03 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मलिक भ्रष्टाचार पर रिपोर्ट पेश करने का सावंत को आदेश दें: कांग्रेस

पणजी 31 मई (वार्ता) गोवा कांग्रेस ने रविवार को कहा राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को भ्रष्टाचार पर रिपोर्ट जारी करने का आदेश देना चाहिए।
गोवा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश छोडांकर ने कहा प्रदेश में वर्ष 2012 में जब से भाजपा सत्ता में आयी उसके बाद से भ्रष्टाचार अपने चरम पर है। उन्होंने कहा, “अब लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार पर भाजपा सरकार को प्रमाण पत्र दे दिया है। हम राज्यपाल से अनुरोध करते हैं कि वह मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत को भ्रष्टाचार पर अपनी कामकाज की रिपोर्ट जारी करने का आदेश दें।”
उन्होंने कहा कि श्री मलिक, श्री सावंत को लोकायुक्त की पूर्ण रिपोर्ट का विवरण जारी करने को कहें ताकि भ्रष्टाचार के विभिन्न मुद्दों की जांच की जा सके और सरकार द्वारा आज तक इस पर क्या कार्रवाई की गयी है। उन्होंने कहा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के दौरान भाजपा सरकार ने लूट मचाई है। लॉकडाउन के शुरुआत केे दौरान भाजपा मंत्रियों को आवश्यक वस्तुएं छिपाते हुए वीडियों में दिखाया गया है। कोरोना परीक्षण उपकरणों की खरीद, आश्रय स्थलों में प्रवासियों के लिए भोजन, पानी और नाश्ता उपलब्ध कराने में भी घोटाला हुआ है। जिसके बाद सामाजिक संगठनों ने आगे आकर प्रवासियों के लिए भोजन और पानी उपलब्ध कराने में मदद की है। इसके अलावा भाजपा ने राज्य में कोविड-19 परीक्षण के आंकड़ों में भी गड़बडी की है और कोविड आइेसोलेशन वार्ड में हुई मरीजों की मौत पर भी लीपापोती करने की कोशिश की गई है।
उन्होंने कहा राज्यपाल को मुख्यमंत्री से भ्रष्टाचार की रिपोर्ट जारी करने के बारे में पूछना चाहिए।
उप्रेती.संजय
वार्ता
image