Friday, Apr 19 2024 | Time 23:14 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


केंद्र सरकार आम जनता के राहत के लिए उठाये कदम: चव्हाण

औरंगाबाद, 01 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने सोमवार को कहा कि पिछले कुछ वर्षों से देश की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर हुयी है।
इस बीच कोरोना वायरस के मद्देनजर लगाये गये लॉकडाउन के कारण देश की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से टूट गई है और केंद्र सरकार द्वारा 21 लाख करोड़ रुपये की घोषणा केवल दिखावा है।
श्री चव्हाण ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से औरंगाबाद के संवाददाताओं के साथ बातचीत करते हुए कहा कि शीघ्र निर्णय लेने की जरूरत है यदि ऐसा नहीं हुआ तो आने वाले दिनों के लिए भयावह हो सकता है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को गरीब एवं मध्यम वर्ग के लोगों के लाभ के लिए कड़े फैसले लेने की जरूरत है नहीं तो स्थिति बिगड़ सकती है।
श्री चव्हाण ने कहा कि केंद्र सरकार ने आम आदमी को राहत देने के लिए कोई कदम नहीं उठाया और कहा कि अन्य देशों की सरकारों ने बड़ी मात्रा में सरकारी खजाने से पैसे खर्च करके आम आदमी को लॉकडाउन में राहत प्रदान की।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 21 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा में सरकारी खजाने से आम आदमी की जरूरतों पर केवल दो लाख करोड़ रुपये खर्च होंगे।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image