Friday, Apr 19 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उद्धव ने की कोरोना से सावधानी बरतने की अपील

औरंगाबाद,12 जून (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज सभी से अपील की कि शारीरिक दूरी, मास्क का इस्तेमाल और बार-बार हाथ धोने की आदत को अपना कर कोरोना वायरस‘काेविड-19’ को हराने के लिए सावधानी बरतें।
महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) ने वेल्ट्रॉन बिल्डिंग में और डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय के वायरल टेस्टिंग लेबोरेटरी एंड रिसर्च सेंटर में 256 विस्तरों वाले कोविड-19 सेंटर की शुरुआत मुंबई से ऑनलाइन माध्यम से श्री ठाकरे ने की।
इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर आपदा के समय में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों तो इससे बहुत लाभ होता है। सरकार राज्य भर में बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर रही है। नागरिकों को कोविड-19 की वर्तमान स्थिति पर ध्यान देना चाहिए।
ऑनलाइन कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख भी मौजूद थे।
उद्योग, खनन और मराठी भाषा मंत्री और औरंगाबाद के संरक्षक मंत्री सुभाष देसाई, रोजगार गारंटी योजना के मंत्री संदीपन भौमरे, राजस्व राज्य मंत्री अब्दुल सत्तार, उद्योग राज्य मंत्री अदिति तटकरे, महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर अनबालगन उपस्थित थे।
श्री ठाकरे ने कहा कि सभी योद्धा कोरोना की लड़ाई में ईमानदारी से लड़ रहे हैं। इसमें जन प्रतिनिधियों और प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर कई काम किए जा रहे हैं।
सरकार राज्य भर में कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए सभी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।
मार्च 2020 से आज तक, हर दिन औसतन एक वायरस प्रयोगशाला की स्थापना की जा रही है। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि जल्द ही राज्य में सौ से अधिक वायरस परीक्षण प्रयोगशालाएं होंगी।
उन्होंने कहा की कोरोना जैसी बीमारियों की दवाएं अभी तक उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन फिर भी छह महीने के बच्चों से लेकर 94 साल के बुजुर्ग तक कोरोना संक्रमन से ठीक होकर घर लौट चुके हैं।
सरकार इसके लिए आवश्यक सभी स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। राज्य उद्योग विभाग द्वारा स्वास्थ्य विभाग के लिए अस्पताल और प्रयोगशालाएं स्थापित की गईं।
उन्होंने कहा कि अगर कोविड-19 को लेकर लोगों में बहुत जागरुकता है, तो अस्पतालों और चेक-अप का उपयोग कम होगा। इसके अलावा, नागरिक कोरोना, एच ई जोड़ा से मुक्त रहेंगे।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image