Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:58 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गोवा में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश के आसार

पुणे, 14 जून (वार्ता) दक्षिण-पश्चिम मानसून के रफ्तार पकड़ने की अनुकूल परिस्थिति के बीच गुजरात, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले 48 घंटे के दौरान बारिश हो सकती है।
भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को यह पूर्वानुमान जाहिर किया है।
मौसम विभाग के अनुसार कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, केरल, माहे, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, गुजरात, और तटीय कर्नाटक के कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान भारी या बहुत भारी बारिश हो सकती है।
पूर्वी मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल के गंगा के क्षेत्र, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजारेम, त्रिपुरा, सौराष्ट्र, और कच्छ के कुछ हिस्सों में भी इस अवधि में भारी बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण कोंकण, गोवा कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं इसलिए इस दौरान मछुआरों को समुद्र क्षेत्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।
उत्तराखंड में इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी चल सकती है और गरज के साथ बारिश हो सकती है।
जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के कुछ हिस्सों में इस दौरान गरज के साथ छींटे पड़ सकते हँ।
पश्चिम राजस्थान में इस दौरान लू की स्थिति बन सकती है।
हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक था।
मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे था। पूर्व मध्य प्रदेश, गुजरात के कुछ हिस्सों और मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र एवं कच्छ के शेष स्थानों पर दिन का तापमान सामान्य से काफी कम था।
पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और गुजरात के शेष हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से कम था। देश के शेष हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य था।
देश में सबसे अधिक तापमान राजस्थान के फलौदी में 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
प्रियंका टंडन
जारी वार्ता
image