Friday, Apr 26 2024 | Time 00:50 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


युवती से दुष्कर्म मामले में पुलिसकर्मी के विरुद्ध मामला दर्ज

कोल्हापुर, 16 जून (वार्ता) महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिला पुलिस मुख्यालय में तैनात एक पुलिसकर्मी के विरुद्ध एक युवती से कई बार दुष्कर्म करने और उसे परेशान करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस के मुताबिक कांस्टेबल नीलेश नामदेव पडवाल (28) सोशल मीडिया के जरिए युवती से जुड़ा था। उसने दिसंबर 2016 से 11 जून 2020 के बीच युवती के साथ कई बार बलात्कार किया था।
नीलेश जिले के कारवीर तहसील के पदवलवाडी गांव का निवासी है तथा जिला पुलिस मुख्यालय के तहत शहर के कस्बा बावदा इलाके में तैनात था।
नीलेश ने न केवल युवती को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया, बल्कि जब वह गर्भवती हुई तो उसे गर्भपात के लिए मजबूर किया। जब नीलेश ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया, तो युवती जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ अभिनव देशमुख से मिली और उन्हें पूरी घटना सुनाई।
घटना को गंभीरता से लेते हुए श्री देशमुख ने पुलिस उपाधीक्षक सुश्री प्रेरणा कट्टे और जूना राजवाड़ा थाना के इंस्पेक्टर प्रमोद जाधव को मामले की जांच करने का आदेश दिया। जूना राजवाड़ा थाना की पुलिस ने कांस्टेबल नीलेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 323, 506 के साथ-साथ अत्याचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
संजय.श्रवण
वार्ता
image