Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:38 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


विकास दुबे के दो सहयोगी भेजे गये ट्रांजिट रिमांड पर

ठाणे ,13 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र की एक अदालत ने मुठभेड में मारे गये कानपुर के कुख्यात अपराधी विकास दुबे के दो सहयोगियों को साेमवार को चार दिनों के ट्रांजिड रिमांड पर भेज दिया। इन दोनों को महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते ने पिछले शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।
उत्तर प्रदेश पुलिस ने न्यायिक हिरासत में रखे गए दुबे के सहयोगी अरविंद त्रिवेदी उर्फ गुड्डन (45) और उसके ड्राइवर सुशील कुमार तिवारी उर्फ साेनू को आज प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट ए बी कादियान की अदालत में पेश किया तथा दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर देने का अनुरोध किया।
दोनों आरोपियों की ओर से पेश हुए वकील अनिल जाधव और जिया शेख ने अदालत को बताया कि कानपुर के बिकरू गांव में हुई घटना के समय दोनों वहां मौजूद नहीं थे। साथ ही दोनों की घटना के संबंध में भी कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों को केवल संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया है क्योंकि दोनों ही दुबे के सहयोगी रहे थे।
गौरतलब है कि विकास दुबे के घर पर दो-तीन जुलाई की मध्यरात्रि को पुलिसिया कार्रवाई के दौरान दुबे और उसके साथियों ने पूरी तैयारी के साथ पुलिस दल पर धावा बोला था जिसमें आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी थी। इसके बाद पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में दुबे समेत उसके कुछ सहयोगी भी मारे जा चुके हैं।
संजय जितेन्द्र
जारी.वार्ता
image